मसौधा चीनी मिल में लगी आग,चपेट में आई बगास की टाल-फायर फाइटर्स ने पाया काबू  

मसौधा चीनी मिल में लगी आग,चपेट में आई बगास की टाल-फायर फाइटर्स ने पाया काबू  

मसौधा /अयोध्या, अमृत विचार। चीनी मिल मसौधा के कन्वेयर बेल्ट में गुरुवार दोपहर बाद करीब 2 बजे आग लग गई। आग ने बगास के टाल को अपने चपेट में ले लिया। बगास के टाल में आग लगने की वजह का तो पता नहीं चल सका है, अलबत्ता मिल प्रबंधन की हजारों की बगास जलकर राख बन गई। सूचना पर पहुंचे दो दमकल गाड़ियों के साथ फायर ब्रिगेड कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है।
चीनी मिल के  वरिष्ठ अधिकारी व प्रबंधक कार्मिक विवेकानंद मिश्र ने बताया कि कर्मियों ने दोपहर बाद लगभग दो बजे देखा कि चीनी मिल के अंदर से बगास को खींचकर एकत्रीकरण स्थल तक ले जाने वाले वेल्ट कन्वेयर सिस्टम में आग लगी हुई है। इसके बाद 

चीनी मिल के निजी फायर सिस्टम से आग पर काबू पाने की मशक्कत शुरू हुई और सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। मौसम की तपिश और हवा के चलते आग की लपटें समूचे बगास टाल में फैल गई और बगास धू- धूकर जलने लगी। इसी बीच अग्निशमन केंद्र से दस्ते के साथ एक फायर टेंडर मौके पर पहुंचा और आज को काबू पाने की कावड़ में झूठ हालांकि मौके की नजाकत को देखते हुए दूसरा फायर टेंडर बुलाना पड़ा। कड़ी मस्कट के बाद आंख पर काबू पा लिया गया है उन्होंने लगभग 10 लख रुपए के नुकसान की आशंका जताई है।

8 - 2024-04-11T174806.011

अग्निशमन शाखा प्रभारी नागेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने बताया कि अग्निशमन अधिकारी द्वितीय प्रदीप कुमार पांडेय के नेतृत्व में हरेंद्र प्रसाद पटेल, हृदयनाथ विश्वकर्मा,राकेश मिश्र,अनिल यादव,सुनील कुमार,मनोज सिंह आदि की टीम ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। मौके पर दो बड़े फायर टेंडर को मंगाना पड़ा था। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण की पड़ताल और क्षति का आंकलन कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें -बहराइच अग्निकांड: पांच मकान जले, दो मवेशियों की झुलसकर मौत-लाखों का हुआ नुकसान