मुरादाबाद: कस्टम अधिकारी बताकर कारोबारी की बेटी को धमकाया...खाते से ट्रांसफर कर लिए 5.22 लाख

मुरादाबाद: कस्टम अधिकारी बताकर कारोबारी की बेटी को धमकाया...खाते से ट्रांसफर कर लिए 5.22 लाख

DEMO IMAGE

मुरादाबाद, अमृत विचार: ठगी करने वाले ने खुद को कस्टम अधिकारी बताकर कारोबारी की बेटी को तमाम तरीके से धमकाया और उसके खाते की जानकारी लेकर 5.22 लाख रुपए उड़ा लिए। कारोबारी ने बताया कि कुछ दिन पहले उनकी बेटी के मोबाइल पर अंजान नंबर से कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को कस्टम अधिकारी बताया। 

इसके बाद उसने बेटी को धमकाते हुए कहा कि वह मनी लॉड्रिंग के एक मामले की जांच कर रहा है। जांच में जो संदिग्ध खाते मिले हैं, उसमें एक कारोबारी की बेटी का भी है। फिर आरोपी ने कारोबारी की बेटी से कहा कि तुम्हारे खाते में गैरकानूनी ढंग से रुपये आए हैं, इन रुपयों से खरीददारी भी की गई है। जालसाज की बातें सुनकर जब युवती ने कहा कि उसने न तो अपना खाता नंबर किसी को दिया है और न ही उसमें कोई धनराशि आई है। 

इस पर आरोपी धमकाते हुए कहा कि यदि सही जानकारी नहीं दी तो पूरा परिवार जेल में चला जाएगा। आरोपी पीड़िता को इस तरह अपने जाल में फंसाया कि कारोबारी की बेटी ने घर में किसी को जानकारी तक नहीं थी जालसाज को अपने बैंक खाता के बारे में पूरी जानकारी दे दी। खाते के संबंध में विवरण मिलते ही आरोपी ने चार बार में कुल 5.22 लाख 700 रुपये दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिए। 

रकम ट्रांसफर करने के बाद आरोपी ने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया। इसके बाद युवती ने अपने कारोबारी पिता को घटना के बारे में जानकारी दी। घटना परिवार की जानकारी में आने पर तत्काल पीड़ित पक्ष पुलिस लाइन पहुंचा और साइबर क्राईम सेल में पुलिसकर्मियों को अवगत कराया। उधर, इस मामले में सिविल लाइन थानाध्यक्ष राम प्रसाद शर्मा ने बताया कि पीड़ित पक्ष की तरफ से तहरीर मिली है। अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद मंडल में सपा-बसपा का किला ढहाने की कोशिश में जुटी भाजपा, गठबंधन की नहीं हूई अभी कोई सभा