नवरात्रि के तीसरे दिन नोएडा में सबसे बड़े सेक्स रैकेट गैंग का खुलासा: बिहार की नाबालिग लड़कियों से जिस्मफरोशी करने वाले 7 अरेस्ट

नवरात्रि के तीसरे दिन नोएडा में सबसे बड़े सेक्स रैकेट गैंग का खुलासा: बिहार की नाबालिग लड़कियों से जिस्मफरोशी करने वाले 7 अरेस्ट

नोएडा। थाना सेक्टर-63 क्षेत्र के बहलोलपुर गांव में एक ओशो होटल मे चल रहे अवैध देह व्यापार का नोएडा पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने मौके से सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 11 मोबाइल फोन, 12,110 रूपए नगद तथा आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुई हैं। 

आरोपी बिहार से नाबालिग लड़कियों को एनसीआर में नौकरी दिलवाने के बहाने नोएडा लाते हैं और उनसे जबरन यहां पर देह व्यापार करवाते हैं। इस घटना में शामिल तीन लोग अभी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पुलिस ने मौके से कई नाबालिक लड़कियों को मुक्त भी कराया है।

शीतल नामक होटल में चल रहा था धंधा

पुलिस ने बताया कि एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम के प्रभारी निरीक्षक राजीव बालियान को बीती रात को सूचना मिली कि बहलोलपुर गांव में स्थित शीतल नामक होटल में अवैध रूप से वेश्यावृत्ति का धंधा चल रहा है। इस होटल को फरमान और उसका भाई फैयाज चला रहे हैं। ये लोग बिहार से नाबालिग लड़कियों को नौकरी दिलवाने के बहाने एनसीआर क्षेत्र में लाते हैं और उनसे जबरन देह व्यापार करवाते हैं।

इन लोगों को पुलिस ने दबोचा

सूचना के आधार पर सहायक पुलिस आयुक्त दीक्षा सिंह, थाना सेक्टर-63 पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने होटल पर छापेमारी की है। वहां से पुलिस ने अजहरुद्दीन उर्फ राजू, अख्तर मोहम्मद, सुमित कुमार, धर्मेंद्र कुमार, मोहम्मद फैयाज, फरमान और मरगूम आलम को गिरफ्तार किया है। होटल के भवन मालिक सुरेंद्र यादव और होटल संचालकों को लड़कियां सप्लाई करने वाली रुखसाना समेत रहमान उर्फ बल्लू भाई फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

सभी लड़कियों की उम्र 16 से 17 वर्ष

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि होटल की बिल्डिंग सुरेंद्र यादव नामक व्यक्ति की है, जिसे आरोपी किराए पर लेकर यहां पर अनैतिक देह व्यापार का कारोबार कर रहे हैं। मौके से चार नाबालिक लड़कियां बरामद हुई, जिनकी उम्र 16 से 17 वर्ष है।

एक से दो हजार में होता था लड़कियों का सौदा

लड़कियों ने पुलिस को बताया कि उन्हें बिहार से नौकरी दिलाने का लालच देकर नोएडा लाया गया था और उनसे जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी ग्राहकों से एक हजार रुपए से 2 हजार रुपए तक वसूलते थे। आरोपी अवैध धंधे से बरामद रकम को आपस में बराबर बांट लेते थे। 

जब भी किशोरियों या महिलाएं विरोध करती थी तो उन्हें डराया धमकाया जाता था। पुलिस को कई कमरों में कई जोड़े आपत्तिजनक अवस्था में मिले। पुलिस को मौके से एक डायरी भी मिली है, जिसमें उनके ग्राहकों की सूची है। पुलिस आरोपियों के मोबाइल फोन के आधार पर भी यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि गैंग में और कितने लोग शामिल हैं।

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

जांच के दौरान पुलिस को कई सफेदपोश लोगों के बारे में भी जानकारी मिली है, जो यहां पर आकर अनैतिक देह व्यापार का लाभ उठाते थे। आरोपियों के खिलाफ धारा 370, अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम 1956 की धारा 3,4,5 और 6 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

आरोपियों को गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर न्यायालय में पेश किया जाएगा। फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। बताया जाता है कि गौतमबुद्ध नगर के कई होटलों में धड़ल्ले से अनैतिक देह व्यापार का कारोबार चल रहा है।

ये भी पढ़ें -लोकसभा चुनाव: इंदिरा गांधी के हत्यारे का बेटा पंजाब की फरीदकोट सीट से लड़ेगा चुनाव