रामनगर : प्रियंका गांधी पहुंची रामनगर...बोलीं इस बार वोट डालने से पहले केवल अपने भविष्य के बारे में सोचिए..

रामनगर : प्रियंका गांधी पहुंची रामनगर...बोलीं इस बार वोट डालने से पहले केवल अपने भविष्य के बारे में सोचिए..

भूपेश कन्नौजिया, रामनगर, अमृत विचार। पीरूमदारा के किसान इंटर कालेज में प्रियंका गांधी ने अपने आधे घंटे के भाषण में पीएम मोदी और भाजपा सरकार की तमाम स्कीमों पर खूब चुटकी ली और जनता को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड से परिवार का पुराना नाता है। उन्होंने कहा कि पिता जी देहरादून मे पढ़े उसके बाद भाई और मेरे बेटे और मैंने खुद देहरादून में रहते हुए पढ़ाई की इसलिए उत्तराखंड से अच्छी तरह रूबरू हूं। 

अपने बच्चों की स्कूली छुट्टी पर कार्बेट पार्क जाती थी और जंगल में सिद्बबली बाबा मंदिर का जिक्र किया और कहा कि नवरात्र के समय सौभाग्य मिला है यहां आने का तो सब अच्छा ही होगा। 

इसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में सीधे पीएम मोदी और भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए जनता से पूछा कि आप क्या सुनना चाहते हैं... पूछा कि राजनीतिक भाषण सुनना चाहेंगे या सच्चाई..?

पीएम मोदी रहे निशाने पर, खुब ली चुटकी
प्रियंका ने मैदान पर बैठे लोगों से पूछा कि वे सच्चाई सुनना चाहेंगे या भाषण...तो लोगों ने प्रियंका ने कहा कि चुनाव का समय है, और मतदान इस लोकतंत्र की सुदंरता है, वोट से भविष्य बनता है और चुनावी समर है तो नेता भाषण सुनाने पहुंच जाते हैं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि ऋषिकेश पहुंचे मोदी जी का भाषण सुना तो लगा शायद पुराना है  फिर एहसास हुआ कि यह तो वही पुरानी घिसी-पिटी बात है जो वह पिछले चुनावों में कह चुके हैं और आज तक पूरी नहीं हुईं। 

आडंबर,  ढ़ोंग और झूठी श्रद्धा..कितना भी अपमान कर लें हमारा पर हमारी आस्था अटूट है
मंद मंद मुस्कान लिए प्रियंका ने जनता से कहा कि बार-बार मोदी सरकार अब और कितनी बार मोदी सरकार, कितने सालों के लिए भुगतेंगे आप? मोदी जी देवभूमि हिमांचल और उत्तराखंड पहुंचते हैं तो अपने भाषण में हमेशा दोनों जगहों को देवभूमि का दर्जा देते हैं मगर पिछले साल जब हिमांचल में आपदा आई थी तो भाजपा का एक नेता नहीं दिखाई दिया न एक पैसा राहत के लिए दिया तो फिर किस बात का दिखावा। सच्ची आस्था त्याग होती है मगर उन्होंने तो केवल इस देवभूमि को अपना कर्मकांड बना दिया है। मेरे परिवार ने शहादत दी है मुझे पता है इसका दर्द,सरहद पर शहीद सैनिक के परिवार का दर्द ये क्या जानें मैंने अपने पिता की लाश देखी है, हमें देशद्रोही कहा जाता है हम चुप रहते हैं असली श्रद्धा हमारे दिल में है हमने सत्ता के लिए कभी झूठ का इस्तेमाल नहीं किया।

अग्निवीर योजना...कैसा छलावा है भाई...
अपने तल्ख तेवरों में प्रियंका ने मंच से सवाल दागा कि मोदी जी वन पेंशन वन रैंक की बात करते हैं, सैन्यधाम की बात करते हैं...पर ये क्या अग्निवीर लेकर आ गए..नौजवानों के साथ छलावा किया उनकी भावनाओं को मार दिया.. क्या स्थिर रोजगार मिल पाएगा, अपने बुजुर्गों की देखभाल कर पाएंगे..? कई युवाओं के सपने चूर हो गए हम इस योजना को हटा देंगे। 

पेपरलीक,बेरोजगारी, पर्यटन,महंगाई और 20 लाख देकर नौकरी ...
जनता से मजाकिया अंदाज में प्रियंका ने कहा कि मोदी जी की आस्था समझ नहीं आती..कैसी आस्था है ये देवभूमि में पर्यटन की बात कर तमाम स्कीम गिनाई जाती हैं पर उन्हें क्रियान्वित कैसे किया जाता है समझ से परे है। बेरोजगारी, महंगाई, पेपर लीक और तो और  20 लाख दो नौकरी पाओ इससे ज्यादा और भ्रष्टाचार क्या होगा... कांग्रेस को कितना दोष देंगे, पूर्ण बहुमत रही आपकी सरकार कुछ किया नजर क्यों नहीं आ रहा...अरे आप हमसे पूछ रहें हैं कि कांग्रेस ने क्या किया तो हमने  75 सालों में आईआईटी, आईआईएम, एम्स, चंद्र यान मिशन की शुरूवात की,  पं नेहरू जी  के प्रयास  क्यों भुला दिए जा रहे हैं। 

चुनाव मुद्दों पर लड़े जाएं न कि धर्म के नाम पर, आम जनता का सुकून छीन लिया
कहा कि आम जनता महंगाई से त्रस्त है,  सिलेंडर, पेट्रो पदार्थ, खेती किसानी में सब गवां दिया , लगातार पलायन हो रहा है, परिवार को छोड़ लोग विदेश में खानसामा की नौकरी करने को मजबूर हैं। इस सरकार के पास स्कीम बहुत हैं पर कारगर नहीं , हमारे लोगों के पास हुनर है पर काम नहीं..लेकिन मोदी जी को इससे कोई मतलब नहीं...हम एक सीधी बात चाहते हैं कि चुनाव को मुद्दे पर लड़वाओ, धर्म के नाम पर नहीं। 

अपने उद्योगपति मित्रों को सौंप दिया देश
प्रियंका ने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने अपने बड़े उद्योगपति मित्रों अडानी-अंबानी को देश सौंप दिया है। सारी संपत्ति बेच दी है.. हिमांचल में सेब के कोल्डस्टोरेज अडानी को दिए, बंदरगाह हवाईअड्डे, इंफ्रास्ट्रक्चर सब बेच दिया लेकिन काश टाटा बिरला या अन्य रोजगार पैदा करने वाले उद्याोगपतियों को बढ़ावा देते तो रोजगार पैदा होता।

मत देखिए टीवी, होर्डिंग और इस्तहार सब झूठ का पुलिंदा
टीवी, होर्डिंग और भ्रामक विज्ञापन मत देखिए केवल अपने दिमाग लगाईए जैसा दिखाया बताया जा रहा है वैसा कुछ है नहीं यहां तक की मीडिया भी बिकाऊ है इसलिए आपको केवल अपने भविष्य के बारे में सोचकर वोट करना है..यह बात कहते हुए प्रियंका ने मंच से कहा कि ये जो आप तरक्की हो रही है के विज्ञापन देख रहे हैं सब कोरे हैं..ये जी20, विदशी दौरे सब झूठ हैं। इन पर ध्यान मत देना आप केवल असल मुद्दों को देखें पहचानें कि आपका कितना विकास हुआ। सच्चाई नहीं देखोगे तो आपका क्या होगा खुद अनुमान लगा लो..इन 10 सालों में क्या कुछ बदला आपने देख लिया होगा। मंच में आकर केवल हवाई बातें.. पांच किलो का राशन पाकर खुश रह सकते हैं.. राशन से भविष्य पूरा नहीं होगा जाग जाओ आज अगर बदलाव नहीं लाओगे और सही नेता को नहीं पहचानोगे तो आपका आपका भविष्य बरबाद हो जाएगा। 

हम लाएंगे जॉब कैलेंडर, 30 लाख खाली पद भरे जाएंगे और होगी जीएसटी फ्री
प्रियंका ने कहा कि अग्निवीर योजना रद्द की जएगी, जॉब कैलेंडर लाया जाएगा, 30 लाख खाली पद भरे जाएंगे, बेरोजगारों के लिए 5हजार करोड़ का फंड बिजनेस स्टार्टअप के लिए रखा जाएगा। किसानों के खेती में इस्तेमाल होने वाल उपकरण और छोटे व्यापारियों को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा जाएगा।

नारी शक्ति और किसानों की हमदर्द सरकार से पूछना ये सवाल...
प्रियंका ने अंकिता भंडारी प्रकरण सहित अन्य प्रकरण की बात करते हुए महिलाओं को खुद से जोड़ा और कहा कि नारी शक्ति की बात कहने वाली सरकार अक्सर सही समय पर गायब हो जाती है और आरोपियों की ढाल बन जाती है। फिर चाहे वह  हाथरस कांड, उन्नाव में लड़की को जलाने, मणिपुर में फौजी की पत्नी के साथ अन्याय हो या फिर ओलंपिक का मेडल जीत कर आई महिला खिलाड़ियों की.. मोदी जी को उनके दुख दर्द नजर नहीं आते। 600 किसान मर गए पर कोई फर्क नहीं पड़ा लेकिन जैसे ही यूपी में चुनाव हुए मोदी जी को किसानों की याद आ गई।  उससे पहले वह विदेशी दौरों में व्यस्त थे।

एमएसपी कानून,  बंजर वादियों में कलस्टर तैयार किए जाएंगे, स्वास्थ्य बीमा देगा राहत
हम सत्ता में आए तो एमएसपी कानून बनाएंगे, बंजर वादियों में कलस्टरों में मशरुम, हल्दी की पैदावार कर उन्हें निर्यात करेंगे। स्वास्थ्य बीमा योजना लेकर आएंगे। स्वास्थ्य सेवाओं को दुर्गम इलाकों तक लेकर जाएंगे।

अपने मुंह मियां मिट्टठू.. मैं ईमानदार बाकी चोर...
वहीं प्रियंका ने जाते-जाते कहा कि पीएम मोदी का एक ही काम है और वह है अपने मुंह मियां मिट्ठू होना...वह बस खुद को ईमानदार बाकी को चोर समझते हैं। सत्ता का पूरा फायदा लेते हुए जो उनका साथ न दे उसके पीछे एजेंसी लगा देते हैं और जेल में डलवा देते हैं। मेरे भाई (राहुल गांधी) पर सारी एजेंसियों का इस्तेमाल कर डाला मोदी जी का एक ही काम है कि जो उनका साथ न दे उसे  कैसे भी करके भाजपा में शामिल करना।  वह बस इस काम में व्यस्त हैं कि कैसे भी कर के विपक्षी नेताओं को तोड़ा जाए। गुजरात में पुल गिरा उसका चंदा खा गए,  कोविड वैक्सीन का पैसा खा गए, सरकारी एजेंसी का दुरूपयोग कर रहे हैं अब आप बताएं कि  भ्रष्ट कौन है सारी सच्चाई आपके सामने है...वहीं जाते-जाते अपने अंतिम चरण के संबोधन में प्रियंका ने कहा कि जीवन का अनुभव है सच्चाई ..आपको 15 लाख नहीं मिले न आपको 1 करोड रोजगार मिले ..खुद को ईमानदार बोलने वाले भ्रष्ट हैं तो आपकी जिम्मेदारी बनती है ऐसे लोगों को सबक सिखाना..जनता ही सबसे बड़ा होता है लोकतंत्र में आप पब्लिक हैं ..पूर्वजों की मेहनत को समझें और स्कीम को समझें अपना खुद का अनुभव इस्तेमाल करें और बहुत हुआ मोदी सरकार बार-बार इस बार जनता की सरकार , बेरोजगार की सरकार, सरकार जो आपके मुद्दों को पूरा करे..इसलिए जब आप वोट डालें तो अपना सोचिए और अपने भविष्य के बारे में सोचिए...