लखीमपुर खीरी: अग्नि सुरक्षा सप्ताह शुरू, सिखाए जाएंगे आग से बचाव के तरीके

शहीदों को नमन कर निकाली जन जागरुकता रैली

लखीमपुर खीरी: अग्नि सुरक्षा सप्ताह शुरू, सिखाए जाएंगे आग से बचाव के तरीके

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। फायर बिग्रेड कार्यालय पर अग्निशमन सेवा सुरक्षा सप्ताह को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें आग बुझाते समय शहीद हुए फायर बिग्रेड के 66 जवानों को याद कर पुष्प चक्र अर्पित किए गए। इसके बाद जनजागारुकता रैली निकाली गई। एसपी ने अग्निशमन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अग्निशमन विभाग के जवान आग से सुरक्षा के तरीके और बचाव से संबंधित जानकारी देंगे। 

14 अप्रैल, 1944 को मुंबई बंदरगाह पर फोर्टस्टीकाइन नामक जहाज में विस्फोटक सामग्री की आग बुझाते समय शहीद हुए फायर सर्विस के 66 जवानों की याद में हर अग्निसुरक्षा सप्ताह की शुरुआत की गई थी। अग्निशमन विभाग प्रत्येक वर्ष 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक अग्निशमन सेवा सुरक्षा सप्ताह मनाता है। रविवार को फायर बिग्रेड कार्यालय से इस सेवा सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत की गई। फायर बिग्रेड परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शोक परेड करते हुए दो मिनट का मौन रखकर दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी गई। अधिकारियों व कर्मचारियों के पिन फ्लैग भी लगाए गए। 

एसपी गणेश प्रसाद साहा व सीएफओ अक्षय रंजन शर्मा ने ने जनजागरुकता वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में शामिल अधिकारी और कर्मचारी आम नागरिकों को अग्निकांडों से होने वाले नुकसान के प्रति जागरुक कर बचाव के उपाय बताए जाएंगे। इस दौरान एफएसओ समेत फायर बिग्रेड के तमाम जवान मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: कार की टक्कर से बाइक चालक की मौत, बालक घायल