गोंडा: नौकरी दिलाने के नाम पर छह लाख की ठगी, मुकदमा दर्ज

गोंडा: नौकरी दिलाने के नाम पर छह लाख की ठगी, मुकदमा दर्ज

मनकापुर/ गोंडा, अमृत विचार। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चार लोगों के विरुद्ध नौकरी का झांसा देकर 6 लाख रुपए की ठगी करने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्षेत्र के कस्बा निवासी अभिषेक प्रजापति सहित 6 लोगों ने पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में कहा कि उनसे नौकरी दिलाने के नाम पर राजेश कुमार, आनंद कुमार, अवधेश कुमार निवासी थाना पयागपुर के ग्राम शम्भू टिकरी व विजय कुमार सिंह निवासी थाना उमरी बेगमगंज के ग्राम मुकुंदपुर ने 6 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली गयी है। पीड़ितों का आरोप है कि आरोपियों ने उन्हें रेलवे, स्वास्थ्य विभाग और अन्य सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने का झांसा दिया है। इसके बदले में जालसाजों ने पीड़ितों से 6 लाख रुपये लिए। पीड़ित अभिषेक के अनुसार आरोपी राजेश कुमार से उनकी मुलाकात किसी दूर के रिश्तेदार के यहां तीन साल पहले हुयी थी। जिस पर आरोपी राजेश ने अपने आपको सीबीआई में बड़े पद पर कार्यरत होना बताया था। उसने कई विभागों में नौकरी दिलवाने की बात भी कही। उसकी बातों पर विश्वास करते हुए रेलवे में टीटी के पद पर नियुक्ति दिलाने के लिए आरोपी ने पैसों की मांग की जिसके लिए पीड़ित ने अपने साथ पांच अन्य को भी नौकरी लगाने के लिए कहा जिसके लिए आरोपी राजेश को तीन लाख बीस हजार रुपये अलग अलग खातों से उसके खाते में भेजा गया व दो लाख अस्सी हजार रुपये मिलकर नगद दिया गया। 

आरोप है कि पीड़ितों को मेल व मैसेज ‌द्वारा बराबर आश्वासन दिया जाता रहा तथा बराबर गुमराह किया जाता रहा। आरोपी विजय की पकड़ बताते हुए जगह खाली होने पर भर्ती करवा देने का आश्वाशन मिलता रहा। काफी दिन बीतने के बाद जब पीड़ित आरोपी के घर गया तो आरोपी राजेश के पिता आनंद ने भी बेटे को सीबीआई में होना बताया और कहा कि सभी और पैसा देते रहो जल्द ही सभी की नौकरी लग जायेगी। पीड़ितों को संदेह होने पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक से उपरोक्त जालसाजों पर कार्यवाही करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले में चार आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें -कौशाम्बी में युवक ने जनेऊ उतारकर बनाया वीडियो, कहा- सांसद विनोद सोनकर... त्याग रहा हूं हिन्दू धर्म

ताजा समाचार