पंजाब के CM भगवंत मान ने तिहाड़ जेल में केजरीवाल से की मुलाकात, बोले- उनके साथ अपराधी जैसा व्यवहार हो रहा

पंजाब के CM भगवंत मान ने तिहाड़ जेल में केजरीवाल से की मुलाकात, बोले- उनके साथ अपराधी जैसा व्यवहार हो रहा

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को यहां तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात ‘मुलाकात जंगले’ में हुई, जो कांच की दीवार से विभाजित एक कमरा है। 

तिहाड़ जेल में आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आप प्रमुख के साथ अपराधी जैसा व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से करीब आधे घंटे तक मुलाकात हुई, उन्हें वो सुविधाएं भी नहीं मिल रही हैं जो कट्टर अपराधियों को मिलती है । 

उन्होंने कहा कि मान और केजरीवाल ने इंटरकॉम के जरिए एक-दूसरे से बातचीत की। आप प्रमुख दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के मामले में तिहाड़ की जेल नंबर दो में बंद हैं । हालांकि, इस नीति को वापस ले लिया गया है। तिहाड़ जेल में आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आरोप लगाया कि आप प्रमुख के साथ कट्टर अपराधी जैसा व्यवहार किया जा रहा है। 

अधिकारी ने बताया कि जेल नियमों के मुताबिक, पंजाब के मुख्यमंत्री ने केजरीवाल से एक आम मुलाकाती के तौर पर मुलाकात की । शनिवार को आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया था कि तिहाड़ प्रशासन केजरीवाल को उनके परिवार और मान से व्यक्तिगत रूप से मिलने की इजाजत नहीं दे रहा है। 

हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और अन्य आगंतुक सप्ताह में दो बार इसी तरह दिल्ली के मुख्यमंत्री से मिलते रहे हैं। मान की जेड प्लस सुरक्षा स्थिति को देखते हुए तिहाड़ जेल के बाहर स्थानीय पुलिस तैनात करके सुरक्षा पहले से ही बढ़ा दी गई थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था और वह 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं। 

ये भी पढ़ें- सीएम केजरीवाल को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ी