Kanpur: सचेंडी में अंडरपास के पुल का ढांचा हुआ तैयार, खोदाई शुरू, जल्द शुरू होगा समतलीकरण का कार्य

Kanpur: सचेंडी में अंडरपास के पुल का ढांचा हुआ तैयार, खोदाई शुरू, जल्द शुरू होगा समतलीकरण का कार्य

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी-इटावा-आगरा हाईवे पर सचेंडी के आबादी वाले इलाके में बनाए जा रहे अंडरपास पर एक पुल का ढांचा तैयार हो गया है। कानपुर नगर से देहात जाने वाली रोड पर खोदाई का काम शुरू कर दिया गया है। खोदाई पूरी होने के बाद मिट्टी भराई कर समतलीकरण का कार्य शुरू कराया जाएगा। अंडरपास निर्माण के दौरान सुबह व शाम के समय लोगों को भारी जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। 

सचेंडी में हाईवे पार करने के दौरान हादसों व जाम से निजात के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) हाईवे पर 12 मीटर लंबे, पांच मीटर ऊंचे व 30 मीटर चौड़े अंडरपास का निर्माण करा रहा है। पहले चरण में कानपुर देहात से सचेंडी थाने तक 400 मीटर तक अंडरपास का निर्माण कराया जा रहा है। 

अंडरपास पर रिटेनिंग वॉल का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद पुल का ढांचा तैयार कर लिया गया है। अब दूसरी लेन कानपुर नगर से देहात जाने वाली रोड पर 400 मीटर तक एनएचएआई ने खोदाई का काम शुरू कर दिया है। खोदाई का काम पूरा होने के बाद मिट्टी भराई और समतलीकरण का काम किया जाएगा।

अंडरपास पर पुल का ढांचा तैयार कर लिया गया है। दूसरे चरण में कानपुर नगर से देहात रोड पर खोदाई कराई जा रही है, समतलीकरण के बाद पुल का निर्माण तेजी से कराया जाएगा। - अर्जुन ढांगे, डिप्टी प्रबंधक, एनएचएआई

यह भी पढ़ें- Unnao: डीएम ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण; मिली तमाम खामियां, लापरवाह कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई