RCB vs SRH : 20 गेंद में फिफ्टी, 39 गेंद में शतक...ट्रेविस हेड बोले- हम पावरप्ले में आक्रामक बल्लेबाजी करना चाहते हैं

RCB vs SRH : 20 गेंद में फिफ्टी, 39 गेंद में शतक...ट्रेविस हेड बोले- हम पावरप्ले में आक्रामक बल्लेबाजी करना चाहते हैं

बेंगलुरु। सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बार बार रिकॉर्ड स्कोर बनाकर टी20 बल्लेबाजी को एक अलग ही स्तर पर पहुंचा दिया है और ट्रेविस हेड का कहना है कि उनकी रणनीति का मुख्य हिस्सा पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन जुटाना रहा है। हेड ने सोमवार को 20 गेंद में फिफ्टी, 39 गेंद में 100 रन की पारी खेलकर सनराइजर्स हैदराबाद को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ तीन विकेट पर 287 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाने में मदद की। हेड ने कहा कि उनकी कोशिश पावरप्ले के अंदर अर्धशतक जड़ने की रहती है। यह दूसरी बार है जब हेड ने पहले छह ओवर के अंदर ही पचासा पूरा कर लिया हो।

 हेड ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, निश्चित रूप से हमने अपने शीर्ष और मध्यक्रम की बदौलत ही सबसे ज्यादा रन जुटाये हैं। मुझे लगता है कि अपने मजबूत शीर्ष और मध्यक्रम से हमने इसी तरह खेलने का तरीका बना लिया है, विशेषकर पावरप्ले में।  इस आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज को अभिषेक शर्मा के रूप में बेहतर जोड़ीदार भी मिल गया है जो धीमे गेंदबाजों पर रन जुटाते हैं जबकि हेड तेज गेंदबाजों की गेंदों को हिट करते हैं। 

हेड ने कहा, मुझे लगता है कि शीर्ष क्रम में अभिषेक और मैं पावरप्ले का अधिक से अधिक इस्तेमाल करना चाहते हैं। इसमें हम ज्यादा से ज्यादा चौके और छक्के लगाने की कोशिश करते हैं।  उन्होंने कहा, हम दोनों पावरप्ले में ज्यादा आक्रामक बल्लेबाजी करना चाहते हैं क्योंकि फिर हमारा मध्यक्रम भी काफी मजबूत है।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : आरसीबी को लगा बड़ा झटका, ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल से अचानक लिया ब्रेक...खुद किया खुलासा