फतेहपुर में दो मंदिरों में अराजक तत्वों ने तोड़ी मां दुर्गा की मूर्तियां; ग्रामीणों में आक्रोश

फतेहपुर में दो मंदिरों में अराजक तत्वों ने तोड़ी मां दुर्गा की मूर्तियां; ग्रामीणों में आक्रोश

फतेहपुर, अमृत विचार। हुसैनगंज थाना क्षेत्र के नौगांव गांव में दो मन्दिरों में पत्थर से निर्मित मूर्तियों को अराजक तत्वों ने सोमवार की रात तोड़ दिया। जैसे ही इस बात की जानकारी ग्रामीणों को हुई बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। मामले की जानकारी पर स्थानीय पुलिस पहुंची और ग्रामीणों का आक्रोश देखकर आलाअधिकारियों को सूचना दी। एसडीएम समेत पुलिस अफसर भी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

फतेहपुर मूर्ति 2

हुसेनगंज थाना क्षेत्र के नौगांव गांव के रहने वाले कमलेश मौर्य पुत्र स्व. दशरथ नाथ मौर्य के साथ तमाम ग्रामीणों ने पुलिस को मामले की तहरीर दी है। बताया कि गांव में दो मंदिर हैं। जहां मां दुर्गा, शंकर भगवान और बजरंग बली की मूर्तियां स्थापित हैं। इन मंदिरों का निर्माण 1965 में कराया गया था। 

इन मंदिरों में दरवाजे नही हैं और न ही कोई स्थाई रूप से पुजारी रहते हैं। बाग में बिंदा माता नाम से दुर्गा मां का मंदिर है, सोमवार की रात में अराजकतत्वों ने मंदिर में स्थापित मां दुर्गा की मूर्ति खंडित कर दी और उन्हीं अराजकतत्वों ने बगल में बने दूसरे मंदिर में स्थापित शिव और नंदी की प्रतिमाएं भी क्षतिग्रस्त कर दीं। मंगलवार को सुबह रोड किनारे मूर्तियों के कुछ अवशेष लोगों को पड़े मिले तो इसकी गांव मे चर्चा हो गई। 

मंदिरों के बाहर ग्रामीणों की भीड़ लग गई।  ग्रामीणों की सूचना पर स्थानीय पुलिस पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। बाद में एसडीएम, एएसपी और सीओ सिटी मौके पर पहुंचे और स्थानीय पुलिस को जांच के बाद आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। सीओ सिटी वीर सिंह ने बताया कि जांच चल रही है, अराजकतत्वों को बख्सा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: आरटीई के तहत इस तारीख से शुरू होंगे दूसरे चरण के प्रवेश...वंचित अभिभावकों को मिलेगा एक और मौका