प्रतापगढ़: सेवानिवृत्त के करीब हैं तो बिल्कुल न घबराएं, नहीं लगेगी चुनाव ड्यूटी

प्रतापगढ़: सेवानिवृत्त के करीब हैं तो बिल्कुल न घबराएं, नहीं लगेगी चुनाव ड्यूटी

प्रतापगढ़, अमृत विचार। यदि कोई भी व्यक्ति सरकारी सेवा में कार्यरत है। सेवानिवृत्त होने के करीब हैं। उसकी ड्यूटी लोकसभा चुनाव में लगी हुई है तो ड्यूटी को लेकर घबराने की जरूरत बिल्कुल नहीं है। ड्यूटी से नाम कटवाने के लिए किसी से पैरवी नहीं करने पड़ेगी। अफसरों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। ऐसे कार्मिकों की ड्यूटी हटा दी जाएगी। इसके लिए थोड़ा सा इंतजार जरूर करना पड़ेगा। कवायद शुरू हो गई है।

जनपद में लोकसभा चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए 21 हजार 402 मतदान कार्मिकों की ड्यूटी लगा दी गई है, जबकि इस बार चुनाव ड्यूटी से 124 कार्मिक मुक्त रहेंगे। इसमें ऐसे लोग हैं जो सेवानिवृत्त हैं या होने वाले हैं और  कुछ की मौत भी हो चुकी है। उनका नाम चुनाव पोर्टल से हटाने की तैयारी चल रही है। जनपद की सदर प्रतापगढ़, रानीगंज, पट्टी, विश्वनाथगंज और रामपुरखास विधानसभा में प्रतापगढ़ लोकसभा के लिए 25 मई को वोटिंग होगी। कौशाम्बी लोकसभा के कुंडा और बाबागंज विधानसभा में 20 मई को मतदान होगा।

निर्वाचन अधिकारियों ने ऐसे 124 कार्मिकों की रिपोर्ट तैयार कर ली है। यह प्रभारी अधिकारी कार्मिक एवं मुख्य विकास अधिकारी नवनीत सेहारा को सौंपी गई है। मेडिकल से जुड़े प्रार्थना पत्र की चिकित्सकों का पैनल जांच कर रहा है। रिपोर्ट के आधार पर ही नाम ड्यूटी से हट सकता है। सहायक अधिकारी कार्मिक राकेश प्रसाद ने बताया कि चुनाव ड्यूटी से 124 कार्मिकों को मुक्त किया जाएगा। यह ऐसे कर्मी हैं जो सेवानिवृत्त होने के नजदीक हैं, साथ ही मृत कार्मिकों का भी नाम सूची से हटाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-UPSC Result: अनूप 293 वीं और रूपम ने 725 वीं रैंक लाकर बढ़ाया बेल्हा का मान, शिवम को मिला 637 वीं रैंक