बदायूं: बिजली कटौती से किसान परेशान, सूख रही मक्का-मेंथा की फसल

बदायूं: बिजली कटौती से किसान परेशान, सूख रही मक्का-मेंथा की फसल

बदायूं, अमृत विचार: देहात इलाकों में बिजली कटौती होने से किसानों की फसलें सूखने लगी हैं। कई दिनों से एक फेस में बिजली दी जा रही है। जिससे ट्यूवबैल नहीं चल पा रहे हैं। जिससे मक्का और मैंथा की फसलों को नुकसान हो रहा है।

देहात इलाकों में बिजली सप्लाई नियमित नहीं दी जा रही है। सुबह आठ बजे दी जाने वाली बिजली सप्लाई सुबह नौ बजे दी जाती है और कुछ देर बाद ही बिजली गुल हो जाती है। यही स्थिति ट्यूबवैलों को दी जाने वाली बिजली की है। ट्यूबवैलों को जो सप्लाई दी जाती है। वह भी दिन में करीब चार घंटे गायब रहती है। 

विकास क्षेत्र जगत क्षेत्र के गांव रूपापुर के ग्रामीणों का कहना है कि करीब चार दिन से दिन में ट्यूबवैलों पर एक फेस पर बिजली आ रही है। जिससे खेतों में खड़ी मक्का और मैंथा की सिचाई न हो पाने से फसलें सूख रहीं हैं। शेड्यूल के हिसाब से सुबह आठ बजे बिजली सप्लाई दी जानी चाहिए। जो अब कई दिनों से नौ बजे आ रही है। 

बिजली आने के कुछ देर बाद ही सप्लाई ठप हो जाती है। जो करीब एक बजे आती है तो मात्र एक फेस में बिजली होती है। जिससे दूसरे फेस के ट्यूबवैल नहीं चल पा रहे हैं। इन दिनों खेतों में मक्का और मैंथा की फसलें खड़ी हैं। जिनमें हर सप्ताह पानी लगाया जाता है। जो बिजली न आने से सूखने लगी हैं। किसानों की मांग के बाद भी महकमा सुनने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें- बदायूं: तमंचे के बल पर परिवार को बंधक बनाकर तीन लाख की डकैती, बदमाश जेवर और नगदी लूटकर फरार

ताजा समाचार