प्रधानमंत्री मोदी के चुनावी वादों पर केरल के लोग भरोसा नहीं करेंगे: सीएम विजयन

प्रधानमंत्री मोदी के चुनावी वादों पर केरल के लोग भरोसा नहीं करेंगे: सीएम विजयन

पलक्कड। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बुधवार को कहा कि राज्य के लोग हाल की चुनावी रैलियों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से किए गए ढेरों वादों पर विश्वास नहीं करेंगे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार पर देश में आरएसएस के एजेंडे को लागू करने का आरोप लगाया और अपने घोषणापत्र में विवादास्पद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर चुप रहने के लिए कांग्रेस पर भी हमला बोला।

पलक्कड के पट्टांबी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को एक बार धोखा दिया जा सकता है, लेकिन बार-बार नहीं।’’ विजयन ने कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी यहां (केरल) आए और कई वादे किए, लेकिन क्या कोई कभी इन पर विश्वास करेगा? उन्हें एक बार धोखा दिया जा सकता है, लेकिन बार-बार नहीं।’’ 

दिग्गज वामपंथी नेता ने कहा वर्ष 2014 में भाजपा पहली बार सत्ता में इसलिए आई क्योंकि उस समय देश में कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन-दो (संप्रग-2) सरकार के प्रति असंतोष और सत्ता विरोधी लहर थी। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘मोदी और भाजपा ने तब संप्रग शासन से नाखुश देश की जनता से कई वादे किए थे। चूंकि लोग संप्रग सरकार से तंग आ चुके थे, इसलिए उन्होंने भाजपा के वादों पर विश्वास किया और उसे वोट देकर सत्ता प्रदान की।’’ 

उन्होंने कहा भाजपा ने कांग्रेस की वित्तीय नीतियों को लागू करना जारी रखा और देश के लोगों ने इसे महसूस भी किया। विजयन ने भाजपा सरकार पर देश में आरएसएस का एजेंडा लागू करने का आरोप लगाया और कहा कि सीएए इसी का हिस्सा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा का प्रयास भारत को एक धार्मिक राष्ट्र में बदलना है। सीएए को लेकर कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि वह अपने चुनावी घोषणा पत्र में इस विवादास्पद कानून के बारे में चुप्पी साधे हुए है।

ये भी पढ़ें- ‘इंडिया’ गठबंधन के सत्ता में आने पर एनआरसी, सीएए को रद्द कर देंगे: ममता बनर्जी