शाहजहांपुर: सतवां खुर्द में बारबर की मौत पर हंगामा, सड़क पर लगाया जाम

बृहस्पतिवार को कार ने साइकिल सवार बारबर को मारी टक्कर, एसडीएम सदर, सीओ सदर ने किया शांत, छह घंटे बाद माने लोग

शाहजहांपुर: सतवां खुर्द में बारबर की मौत पर हंगामा, सड़क पर लगाया जाम

निगोही/शाहजहांपुर, अमृत विचार। निगोही-शाहजहांपुर हाईवे पर गुरुवार को गांव सतवां खुर्द के पास कार की टक्कर से साइकिल सवार बारबर की मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने हंगामा करते हुए जाम लगा दिया और पुलिस को मौके से शव नहीं उठाने दिया। हंगामा कर रहे लोग कार को पकड़कर लाने और चालक के खिलाफ कार्रवाई, मृतक के परिवार को मुआवजा दिलाया जाने की मांग पर अड़े थे। एसडीएम सदर, सीओ सदर भी मौके पर पहुंचे। लगभग छह घंटे बाद 5:44 बजे लोग शांत हुए और जाम खुल पाया। तब शव पोस्टमार्टम को भेजा गया।

थाना सिंधौली क्षेत्र के गांव चठिया रसूलपुर निवासी 40 वर्षीय गंगाधर बारबर का काम करता था। उसने निगोही-शाहजहांपुर रोड किनारे गांव सतवां खुर्द के पास खोखा रख लिया था और उसी में लोगों के बाल काटने और हजामत बनाने का काम करता था। गुरुवार को सतवां खुर्द में नेत्रपाल की बेटी की शादी में उसे लोगों को बुलावा देने के लिए कहा गया था, इसलिए उसने दुकान नहीं खोली थी और वह बुलावा के काम में लगा हुआ था। 

393a792d-bdac-4b97-a3f4-61155e473d02

पूर्वाहन करीब 11:30 बजे वह गांव में लोगों को शादी का बुलावा देने के बाद साइकिल से सड़क पार कर रहा था, तभी शाहजहांपुर की ओर से तेज रफ्तार आई कार ने साइकिल में टक्कर मार दी, जिससे गंगाधर मय साइकिल सड़क पर गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं साइकिल को टक्कर मारने के बाद कार बीसलपुर की ओर चली गई। इधर, घटना स्थल पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोग उसे अस्पताल ले जाने की व्यवस्था करते, तब तक उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। 

इसके बाद सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना की जानकारी करने के बाद शव को मौके से हटाने लगी, तभी लोगों ने शव को हटाने नहीं दिया और घटना पर आक्रोशित होते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। इसी दौरान मृतक के परिवार वाले भी मौके पर पहुंच गए थे। परिजनों व मौके पर हंगामा कर रहे लोगों की मांग थी कि कार को पकड़कर लाया जाए और चालक के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही मृतक के परिवार को उचित मुआवजा दिलाया जाए। 

b50d8ffd-42ee-4d30-b7dd-02e16fa3f4f5

थाना निगोही पुलिस लोगों को शांत करने की कोशिश कर रही थी लेकिन लोग शांत नहीं हो रहे थे। वह लोग तुरंत कार्रवाई की मांग कर रहे थे। जानकारी मिलने पर एसडीएम सदर ज्ञानेंद्रनाथ, सीओ सदर अमित चौरसिया भी मौके पर पहुंच गए और लोगों को कार्रवाई का भरोसा देकर शांत करने की कोशिश करने लगे लेकिन गांव के लोग मानने को तैयार नहीं हो रहे थे और इधर रोड पर हंगामा होने की वजह से जाम लग चुका था। शाम करीब 5:44 बजे लोग आश्वासन पर माने और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा गया।

रिंग रोड से निकाले गए वाहन
घटना स्थल पर जाम लंबा खिंचने लगा, तब अधिकारियों ने मौके पर लोगों को समझाने के साथ ही यातायात की व्यवस्था भी संभाली, क्योंकि जाम के दौरान तेज धूप और अंधड़ चलने की वजह से लोग परेशान हो रहे थे। पुलिस ने शाहजहांपुर की ओर से निगोही जाने वाले वाहनों को पंचपीर के पास रिंग रोड से शहबाजनगर होते हुए सतवां खुर्द गांव के पास से मधवामई से होकर निगोही की ओर पास कराए, वहीं निगोही से शाहजहांपुर जाने वाले वाहनों को भी इसी रूट से निकाला गया।

c54b3213-0f3b-427b-870f-46b05f21cdfb

बिलख रही थी पत्नी और बेटी बार-बार हो रही थी बेसुध
गंगाधर की मौत पर पत्नी पूजा और बेटी दीपा बार-बार बेसुध हो रही थी। पूजा के सामने सबसे बड़ी चिंता सयानी हो रही बेटी दीपा को लेकर थी। दीपा 16 वर्ष की हो गई, अब उसके सामने दीपा की परवरिश और शादी की जिम्मेदारी अकेले कंधों पर आ गई है। महिलाएं मां-बेटी को चुप कराने की कोशिश कर रहीं थी लेकिन उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे।

009065ab-178e-45c6-a859-c59e0381309d

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के आश्वासन पर माने
मामले की जानकारी मिलने पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह यादव मौके पर पहुंच गए। जहां मृतक की पत्नी पूजा ने उनसे कहा कि वह पति की मौत के बाद कैसे गुजार करेगी, उसके पास मकान भी नहीं है और सरकारी योजनाओं का उसे लाभ भी नहीं मिल पा रहा है, तब फिर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने उन्हें आश्वासन दिया। इसके बाद लोग माने और जाम खुल पाया।

घटना के बाद गुस्साए लोग कार्रवाई की मांग कर रहे थे, परिवार वालों को समझा दिया गया है कि पुलिस पीड़त पक्ष के साथ है और मामले में कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद परिजन शांत हो गए। शव पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है-अमित चौरसिया, सीओ सदर।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: रेलवे लाइन पर पड़ा दिखा एक हाथ और पैर...परिजन के उड़े होश, कुछ घंटे बाद जानी थी बारात, दूल्हे ने दी जान