काशीपुर: lecturer पर लगा आरोप... परीक्षा में सगे भाई को पहुंचाया लाभ

काशीपुर:  lecturer पर लगा आरोप...  परीक्षा में सगे भाई को पहुंचाया लाभ

काशीपुर, अमृत विचार। प्राविधिक शिक्षा परिषद रुड़की द्वारा संचालित शीतकालीन सेमेस्टर परीक्षा 2022-23 की उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन में अपने सगे भाई को अनुचित लाभ पहुंचाने के आरोप में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के व्याख्याता के खिलाफ कोतवाली में पॉलिटेक्निक काशीपुर के प्रधानाचार्य  रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामले में आरोपी के भाई पर भी नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

काशीपुर राजकीय पॉलिटेक्निक के प्रधानाचार्य बीपी सिंह ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया कि प्राविधिक शिक्षा परिषद रुड़की द्वारा संचालित शीतकालीन सेमेस्टर परीक्षा 2022-23 के काशीपुर पॉलिटेक्निक के मूल्यांकन केंद्र में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के व्याख्याता सचिन सक्सेना को सह उप नियंत्रक नामित किया गया था। उनके द्वारा मैकेनिकल इंजीनियरिंग की उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन का कार्य भी किया गया।

इसी वर्ष उनके सगे भाई  नितिन सक्सेना ने रुड़की केंद्र से मैकेनिकल इंजीनियरिंग के पंचम सेमेस्टर की परीक्षा दी। आरोप है कि व्याख्याता सचिन ने उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन में अपने भाई को अनुचित लाभ पहुंचाया। आंतरिक जांच समिति ने इन आरोपों की पुष्टि की। व्याख्याता सचिन सक्सेना का तबादला गोपेश्वर कर दिया गया था।

आरोप पत्र प्रस्तुत होने पर प्राविधिक शिक्षा परिषद के निदेशक ने आरोपी व्याख्याता सचिन के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। जिसके क्रम में प्रधानाचार्य की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी व्याख्याता सचिन सक्सेना निवासी गोपेश्वर, चमोली और उसके भाई नितिन सक्सेना निवासी केएलपी, रुड़की, गंगनहर, हरिद्वार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।