रामपुर: लोकसभा चुनाव...चप्पे-चप्पे पर होगा पुलिस का पहरा, ड्रोन से निगरानी

रामपुर: लोकसभा चुनाव...चप्पे-चप्पे पर होगा पुलिस का पहरा, ड्रोन से निगरानी

रामपुर, अमृत विचार। लोकसभा सीट पर शुक्रवार को मतदान होगा। गुरुवार शाम तक सभी पोलिंग पार्टियों अपने अपने बूथों पर सामान के साथ पहुंच गईं। जिले में लोकसभा चुनाव में 1071 मतदान केंद्रों पर आज  वोट डाले जाएंगे। जबकि 1789 बूथों पर 7884 मतदान कर्मी मतदान के लिए लगाए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा होगा और ड्रोन से निगरानी की जाएगी। 1789 मतदान केंद्रों के साथ ही मोहल्लों में भी ड्रोन से पुलिस नजर रखेगी। 

मतदान से पहले पुलिस ने यूपी और उत्तराखंड के साथ ही जिले की अन्य सीमाओं पर भी निगरानी बढ़ाते हुए इनको सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया है। एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि जिलेभर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

बता दें कि शुक्रवार को लोकसभा के पहले चरण का मतदान होना है। जिसको लेकर पिछले कई दिनों से प्रशासनिक अधिकारी तैयारियां कर रहे थे। गुरुवार को सुबह सात बजे नवीन मंडी स्थल पर मतदानकर्मियों का पहुंचना शुरू हो गया था। जबकि मतदान शुक्रवार को सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा। सुबह से नवीन मंडी के आसपास बसें और ट्रक खड़े हो गए थे। 

पोलिंग पार्टियां मतदान सामग्री के साथ बसों में सवार हुईं और गंतव्य की ओर रवाना हो गईं। ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के साथ जीपीएस युक्त वाहनों से गुरुवार शाम तक सभी पोलिंग पार्टियां अपने-अपने बूथों पर पहुंच गईं। शुक्रवार को 17.31 लाख मतदाता जिले के 1789 बूथों पर छह प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे।इसके लिए प्रशासन ने सभी इंतजाम पूरे कर लिए हैं। पोलिंग पार्टियों को कड़ी सुरक्षा के साथ मंडी समिति परिसर से रवाना किया गया। सभी मतदानकर्मियों के गले में आईकार्ड होगा।

मतदान में गड़बड़ करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई : डीएम
 जिला निर्वाचन अधिकारी जोगिंदर सिंह  ने लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी। जहां  उन्होंने कहा  था कि मतदान में खलल डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मतदान की प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

शुक्रवार को होने वाले चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिले में यूपी-उत्तराखंड सीमा पर भी चौकसी बढ़ाई गई है। बिलासपुर, बाजपुर-स्वार सीमा, मसवासी सीमा पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था की गई है। रामपुर-बरेली-रामपुर-मुरादाबाद, रामपुर-बदायूं सीमा पर भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। यहां पर बेरियर लगाकर चेकिंग की जा रही है। - राजेश द्विवेदी,एसपी

ये भी पढे़ं- आजादी के बाद पहली बार सन्नाटे में गुजरा रामपुर का लोकसभा चुनाव