पॉप संगीत और अंग्रेजी गानों में मेरी सफल यात्रा में भाई अमाल का योगदान : अरमान मलिक 

पॉप संगीत और अंग्रेजी गानों में मेरी सफल यात्रा में भाई अमाल का योगदान : अरमान मलिक 

मुंबई। बॉलीवुड के जानेमाने गायक-गीतकार अरमान मलिक का कहना है कि पॉप संगीत और अंग्रेजी गानों में उनकी सफल यात्रा में उनके भाई अमाल मलिका का काफी योगदान रहा है। अरमान मलिक अपने शानदार संगीत और एप्पल म्यूजिक रेडियो पर हाल ही में जारी रेडियो शो 'ओनली जस्ट बिगन' से विश्व स्तर पर धूम मचा रहे हैं। दुनिया भर के प्रशंसकों और संगीत प्रेमियों से अपार प्यार पाकर, अरमान मलिक अब एक और रोमांचक और वास्तव में विशेष एपिसोड के साथ वापस आ गए हैं, जिसमें उनके भाई और संगीतकार-गायक, अमाल मलिक शामिल हैं।

शो में अरमान मलिक और अमाल मलिक ने अपनी संगीतमय यात्रा को याद करते हुए पुरानी यादें ताजा कर दीं। बातचीत की शुरुआत करते हुए, अरमान मलिक ने प्यार से अमाल मलिक को अपने पहले जीवन गुरु के रूप में संदर्भित किया, और संगीत के बारे में वह जो कुछ भी जानते हैं उसके लिए उन्हें श्रेय दिया। अमाल मलिक ने भी अरमान को भारत के जस्टिन बीबर के समकक्ष बताया।अरमान मलिक ने साझा किया कि पश्चिमी संगीत के बारे में उनका ज्ञान और समझ अमाल मलिक से प्राप्त आईपॉड से आई है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के सर्वश्रेष्ठ गाने शामिल हैं, जिसने पश्चिमी पॉप संगीत के बारे में उनकी समझ को आकार दिया।

अरमान मलिक ने कहा, मैंने उस आईपॉड की वजह से पश्चिमी संगीत के बारे में जो कुछ भी सीखा, वह सब सीखा और मुझे लगता है कि आज, यदि मैं अंग्रेजी संगीत या पॉप संगीत के साथ न्याय कर पा रहा हूं, तो यह उस आईपॉड में आपके द्वारा रखे गए संग्रह के कारण है। पॉप संगीत में मेरी यात्रा और अंग्रेजी गाने को सही तरीके से गाना सीखना, या भाषा के लिए प्रामाणिक होना, केवल इसलिए आया क्योंकि अमाल ने मुझे उन गानों से परिचित कराया जो मैंने पहले कभी नहीं सुने थे। मैं 13 साल का था जब अमाल ने मुझे यह आईपॉड दिया था और आज तक इन सभी कलाकारों ने किसी न किसी रूप में मेरी संगीतमयता को प्रभावित किया है। अरमान मलिक और अमाल मलिक को करीब से और व्यक्तिगत रूप से जानने के लिए 'ओनली जस्ट बिगन' रेडियो का पूरा एपिसोड 3 अब एप्पल म्यूजिक रेडियो पर उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें : फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' के नए पोस्टर में अमिताभ बच्चन का लुक रिलीज, उठेगा इस रहस्य से पर्दा