Unnao: फंदे से लटके मिले युवक व विवाहिता के शव; परिजनों में कोहराम, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Unnao: फंदे से लटके मिले युवक व विवाहिता के शव; परिजनों में कोहराम, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

उन्नाव, अमृत विचार। बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव भगवंतपुर गोटपाली के मजरा काजीपुर का युवक अज्ञात कारणों के चलते गांव के पास आम के बाग में फंदे पर लटक गया। वहीं, इसी क्षेत्र के गांव सिंघूपुर बेरिया गाड़ा के मजरा अचल पुरवा में एक 30 वर्षीय विवाहिता ने कमरे में छत की कुंडी से रस्सी के सहारे फांसी लगा ली। ससुर ने देखा तो किसी तरह दरवाजे के पल्ले तोड़कर रस्सी काटी और उसे नीचे उतारा। लेकिन, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिये भेजे हैं। 

केस-1

काजीपुर गांव निवासी सर्वेश (26) पुत्र खेमकरन का शव रविवार सुबह गांव के पास स्थित आम के बाग में पेड़ की डाल के सहारे फंदे से लटका मिला। सूचना मिलते ही उसका छोटा भाई संदीप व मां शिवदेवी मौके पर पहुंची और शव देख बेहाल हो गई। भाई की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद शव पोस्टमार्टम को भेजा। मृतक सर्वेश व उसके छोटे भाई संदीप की अभी शादी नहीं हुई है। दोनों ईंट-भट्ठे पर मजदूरी कर अपना व मां का भरण-पोषण करते थे। युवक द्वारा की गई आत्महत्या का कारण पता नहीं चल सका है। 

केस-2 

कोतवाली बांगरमु क्षेत्र के गांव अचल पुरवा निवासी तहसील बांगरमऊ के वरिष्ठ अधिवक्ता अर्जुन सिंह के बेटे महेंद्र की शादी वर्ष-2015 में गांव माखी निवासी कीर्ति से हुई थी। बताते हैं कि महेंद्र शराब पीने का आदी है और आएदिन पत्नी व पिता से झगड़ा किया करता है। पति के गलत व्यवहार से परेशान होकर कीर्ति ने बीती शनिवार देरशाम अपने दो बेटों व एक बेटी को बाहर कर कमरे की छत की कुंडी से रस्सी के सहारे फांसी लगा ली। 

उसके बच्चों ने दादा अर्जुन सिंह को बताया कि मां दरवाजा नहीं खोल रही हैं। तब अर्जुन किसी तरह दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और फंदे पर लटकी बहू को रस्सी काटकर नीचे उतारा और इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा। अर्जुन सिंह ने इसकी सूचना मुंबई में रह रहे बहू के पिता को दे दी है। सूचना के अनुसार मृतका के पिता मुंबई से चल चुके हैं। मां की अचानक मौत होने से उसके तीनों अबोध बच्चे रो-रोकर बेहाल हैं।

यह भी पढ़ें- Etawah: नई मंडी में लगी भीषण आग से चार दर्जन दुकानें जलकर खाक; कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने पाया काबू