बस्ती: बारात में ‘डीजे’ पर गाना बजाने को लेकर विवाद, हमले में एक किशोर की मौत

बस्ती: बारात में ‘डीजे’ पर गाना बजाने को लेकर विवाद, हमले में एक किशोर की मौत

बस्ती। बस्ती जिले के रुधौली थाना क्षेत्र के निपनियां कला गांव में बारात में ‘डीजे’ पर गाना बजाने के विवाद में हुए हमले में 15 वर्षीय एक किशोर की मौत हो गयी और एक अन्य बाराती घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

बस्ती के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कृष्ण गोपाल चौधरी ने बताया कि रुधौली थाना क्षेत्र में रविवार को बरात में गाना बजाने को लेकर मारपीट में एक किशोर की मौत हो गयी। एसपी ने कहा कि इस किशोर के पिता की तहरीर पर तीन लोगों-- कृष्णा यादव, रवींद्र यादव और सूरज यादव के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है तथा उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है। 

उन्होंने कहा कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। बस्ती जिले के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के बंधुआ गणेशपुर निवासी विजयभान उपाध्याय के बेटे शैलेश कुमार की बारात रविवार को रुधौली थाना क्षेत्र के निपनियां कला गांव के रुद्रनारायण मिश्रा के घर गई थी। 

इस बारात में शैलेश का पड़ोसी 15 वर्षीय नारायण भी गया था। रात करीब साढ़े नौ बजे बारात पहुंची और जब द्वार पूजा के लिए बारात रवाना हुई तो ‘डीजे’ पर नाचते-झूमते बराती आगे बढ़ रहे थे। ग्रामीणों से पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार एक गाने को लेकर गांव के कुछ लोगों ने आपत्ति जताई। थोड़ी देर बाद तीन लोग लाठी-डंडे लेकर पहुंचे और उन्होंने बारातियों पर हमला कर दिया। 

जान बचाकर अधिकतर बाराती भाग खड़े हुए लेकिन हमलावरों ने नारायण को बुरी तरह लाठी-डंडे से पीटा। मारपीट में एक अन्य बाराती को भी चोट आई है। आनन-फानन में नारायण को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुधौली ले जाया गया, वहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। नारायण के पिता ने आरोप लगाया कि पिटाई के बाद उनके बेटे को हमलावरों ने गाड़ी से भी कुचला। 

यह भी पढ़ें:-कन्नौज में सपा ने खेला बड़ा दांव: तेज प्रताप यादव को बनाया उम्मीदवार, बलिया से सनातन पांडेय को दिया टिकट