Kanpur Fire: घाटमपुर मंडी समिति में लगी भीषण आग...सब्जी की दुकानें जलकर खाक, व्यापारियों को हुआ भारी नुकसान

कानपुर के घाटमपुर मंडी समिति में भीषण आग लग गई

Kanpur Fire: घाटमपुर मंडी समिति में लगी भीषण आग...सब्जी की दुकानें जलकर खाक, व्यापारियों को हुआ भारी नुकसान

कानपुर, अमृत विचार। घाटमपुर की सब्जी मंडी में सब्जियों की गोदामों में आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाया गया। तब तक व्यापारियों की आढत मे रखी आलू व प्याज  हजारों कुंटल जलकर खाक हो गया।मौके पर दमकल गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया।

घाटमपुर मंडी परिषद अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग से एक आढत सहित एक दर्जन दुकानें जलकर खाक हो गई। मंडी परिषद में मनोज साहू की सबसे बड़ी आलू प्याज की आढत है। मनोज ने बताया कि वह रविवार को एक ट्रक प्याज और आज सोमवार को एक ट्रक आलू हालत में उतराया गया था इसके पहले भी अनुमान है कि एक ट्रक आलू वह एक ट्रक प्याज पहले से स्टॉक में था। जिसमें कुछ आलू प्याज जलकर खाक हो गए हैं।

वहीं कुछ आलू प्याज को सुरक्षित निकालने में सफल भी रहे हैं। लगभग 1000 कुंटल आलू प्याज जलकर खाक हो गई है। आग से भारी नुकसान मनोज साहू का हुआ है। वही फुटकर दुकानदारों में शमशाद राइन, लालू राईन, नसीम राईन, साबिर राईन, रमजान राईन,पप्पू बरकती ,पप्पू राईन , सहित एक दर्जन फुटकर दुकान भी जलकर राख हो गई है।

सूचना पर पहुंची दमकल गाड़ियों के द्वारा आग पर काबू पाया गया है। मंडी परिषद के सचिव दिनेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मंडी परिषद में 20 आदत की दुकानों का मंडी परिषद से रजिस्ट्रेशन है। जिनसे डेढ़ परसेंट के हिसाब से शुल्क लिया जाता है। और मंडी परिषद के द्वारा सुरक्षा एवं व्यवस्था के इंतजाम भी किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि मंडी परिषद के बीच से बिजली की एल टी लाइन निकली है। जिसमें आए दिन स्पार्किंग होती रहती है। स्पार्किंग  के चलते आग लगने की संभावना व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Accident: डंपर ने छात्र को मारी टक्कर...मौत, साइकिल से स्कूल जाने के दौरान हुआ हादसा