पीलीभीत: हाइवे पर रफ्तार बनी काल, सड़क हादसों में छह लोगों की मौत...13 घायल

पीलीभीत: हाइवे पर रफ्तार बनी काल, सड़क हादसों में छह लोगों की मौत...13 घायल

पीलीभीत,अमृत विचार। वाहनों की तेज रफ्तार हादसे का सबब बनी। अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में छह लोगों की मौत हो गई। जबकि 13 लोग घायल हो गए। इसकी सूचना मिलने पर संबंधित थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी जुटाई। 

घायलों को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजन के सुपुर्द कर दिया गया। कानूनी कार्रवाई के लिए परिजन से तहरीर मांगी गई है। हादसों के बाद मृतकों के परिवार में चीख पुकार मची रही। 

शहर के मोहल्ला सुनगढ़ी के निवासी रामगोपाल (32) पुत्र जानकी प्रसाद खेती करते थे। रविवार रात को वह बाइक पर सवार होकर अपनी ससुराल ग्राम भिलैइया जा रहे थे।  उधर, न्यूरिया थाना क्षेत्र के ग्राम खरौंसा निवासी अरुण कुमार, उसके पिता माखनलाल और गांव के ही सादिक राम जिरोनिया गांव से काम निपटाकर बाइक से लौट रहे थे।  

असम हाइवे पर सुनगढ़ी थाना क्षेत्र में सड़ा पुल के नजदीक लदपुरा गांव के पास दोनों बाइकों की टक्कर हो गई। हादसे में चारों गंभीर रुप से घायल हो गए।इसकी सूचना मिलने प पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी जुटाई। आनन-फानन में घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया गया। वहां इलाज के दौरान रामगोपाल की मौत हो गई।  जानकारी लगते ही परिवार वाले भी अस्पताल पहुंच गए। शव देख सभी का रोकर बुरा हाल रहा।  उधर, घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।  

वहीं, दूसरा हादसा गजरौला क्षेत्र में हुआ। बरखेड़ा क्षेत्र के गांव जिरोनिया के निवासी शिवम (22) पुत्र देवकीनंदन और सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के ग्राम गौहनिया निवासी अरुण (21) पुत्र शिवराज एक शादी में शामिल होने के लिए बाइक पर सवार होकर रविवार रात करीब नौ बजे निकले थे। दोनों गजरौला क्षेत्र के ग्राम बंजरिया जा रहे थे।  

असम हाईवे पर टोल प्लाजा से 300 मीटर आगे पहुंचते ही अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में दोनों गंभीर रुप से घायल हो गए।  गश्त पर निकली यूपी 112 पुलिस की नजर सड़क पर पड़े दोनों युवकों पर गई तो सूचना एंबुलेंस को दी गई। टोल प्लाजा की एंबुलेंस से दोनों को जिला अस्पताल भिजवाया गया। वहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।  

उधर, रात भर दोनों के घर वापस न आने पर परिवार वाले चिंतित हो गए।  इसे लेकर तलाश शुरू की गई तो हादसे का पता चला। जिसके बाद जिला अस्पताल स्थित मोर्चरी में रखे शवों को देख शिनाख्त की। दोनों के परिवारों में चीख पुकार मच गई। मृतक अरुध की हाल ही में शादी हुई थी। पत्नी शिवानी वर्तमान में गर्भवती है। जबकि शिवम अविवाहित था। सोमवार को गजरौला पुलिस ने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराया।

गोवंश से टकराई बाइक, एक की मौत, दो घायल
दावत से लौट रहे बाइक सवार छुट्टा गोवंश से टकरा गए।  हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि अन्य दो घायल हो गए। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा रहा।  
           
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अमृता खास के निवासी आदित्य कुमार ने बताया कि उनके चाचा रविंद्र कुमार  (37) पुत्र जगन्नाथ, रामऔतार पुत्र बाबूराम और श्रीपाल पुत्र विश्वनाथ रविवार को एक ही बाइक पर सवार होकर बरेली जनपद के भुता थाना क्षेत्र के ग्राम दौलतपुर डांडिया में दावत में गए थे। देर रात बाइक से तीनों वापस घर लौट रहे थे। बाइक रविंद्र चला रहे थे। 

अमृता खास चौराहे के पास पहुंचते ही बाइक अचानक सामने आए छुट्टा गोवंश से टकरा गई। बाइक अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। जिसमें तीनों लोग घायल हो गए। कुछ ही देर में मौके पर भीड़ जमा हो गई।  आनन-फानन में एंबुलेंस से तीनों को सीएचसी भेजा गया। प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। देर रात इलाज के दौरान रविंद्र कुमार की मौत हो गई। जबकि अन्य दोनों की घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। सोमवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया।

ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार की मौत, दो गंभीर
उमराव सिंह इंटर कॉलेज के पास ट्रैक्टर और बाइक की टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। पुलिस शव पोस्टमार्टम कराकर कार्रवाई में जुट गई है। ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया है।

बिलसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम बिचपुरी निवासी कन्हईलाल ने बताया कि रविवार रात उनके रिश्तेदार बरखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम बर्रामऊ निवासी श्रीपाल (24) पुत्र लौकीराम  अपने साथी शाहजहांपुर जनपद के थाना बंडा क्षेत्र के ग्राम कंचनपुर निवासी अमित कुमार और रजनीश के साथ काम निपटाकर घर लौट रहे थे।  उमराव सिंह इंटर कॉलेज के पास पहुंचते ही  ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मार दी। 

हादसे में बाइक सवार तीनों लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। तीनों को सीएचसी लाया गया, वहां श्रीपाल को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि अन्य दो घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।  कोतवाल उमेश सिंह सोलंकी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  ट्रैक्टर चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

कार की टक्कर से युवती की मौत, दंपति घायल
टनकपुर हाईवे पर सैदपुर गांव के पास कार ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार युवती की मौत हो गई जबकि दंपति घायल हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जानकारी जुटाई। घायलों को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। हादसे के चलते मौके पर भीड़ लगी रही।
             
गजरौला थाना क्षेत्र के ग्राम नवदिया निवासी महेश कुमार (25) पुत्र छोटेलाल खेती करते हैं। सोमवार दोपहर वह बाइक से अपनी ससुराल न्यूरिया थाना क्षेत्र के ग्राम बिथरा जा रहे थे।  उनके साथ पत्नी रचना (23) और साली मीरा (20) भी थीं। टनकपुर हाईवे पर ग्राम सैदपुर के पास पहुंचते ही बाइक को कार ने टक्कर मार दी। हादसे में तीनों गंभीर रुप से घायल हो गए। राहगीरों से सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। 

आनन-फानन में घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया गया, वहां डॉक्टर ने मीरा को मृत घोषित कर दिया।  जबकि दंपति की हालत गंभीर बनी हुई है। एसओ न्यूरिया प्रदीप बिश्नोई ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तहरीर मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: लखनऊ प्राणि उद्यान भेजा गया जख्मी बाघ, विशेषज्ञ करेंगे इलाज...महोफ रेंज से सटे इलाके से किया गया था रेस्क्यू