Kannauj से ताल ठोकेंगे अखिलेश यादव...कल करेंगे नामांकन...कार्यकर्ताओं में जोश

कन्नौज से अखिलेश यादव चुनाव लडेंगे

Kannauj से ताल ठोकेंगे अखिलेश यादव...कल करेंगे नामांकन...कार्यकर्ताओं में जोश

कन्नौज, (इरा अवस्थी)। लोकसभा क्षेत्र कन्नौज से समाजवादी पार्टी से खुद मुखिया अखिलेश यादव ही चुनाव लड़ेंगे। इस बात की पुष्टि पार्टी के एक्स अकाउंट पर ट्वीट से दी गई। वे गुरुवार को दोपहर 12 बजे कन्नौज कलक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन करेंगे। बुधवार को इटावा में आयोजित कार्यक्रम के बाद अखिलेश ने पत्रकारों से सवालों के जवाब में इसके स्पष्ट संकेत दे दिएथे। मुखिया के आने की खबर से सपाइयों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है।

इस बार का लोकसभा चुनाव इस मायने में खास है कि मुख्य प्रतिद्वंद्वी दल ने प्रत्याशी के नाम को लेकर खूब गोल-गोल घुमाया। लंबे इंतजार, कयासों और चर्चाओं के बीच दो दिन पहले अचानक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भतीजे तेजप्रताप के नाम की घोषणा कर दी।

इससे सपाई खेमे में मायूसी छा गई। कुछ कार्यकर्ता सुप्रीमो को कन्नौज से लड़ने के लिए मनाने लखनऊ रवाना हो गए। उन्हें बताया गया कि उनके इस निर्णय से समाजवादियों का हौसला टूट गया है। वे स्वयं ही आकर उत्साह बढ़ाएं। सूत्र बताते हैं कि भतीजे के नाम की घोषणा कर पूर्व मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं के साथ ही जनता का भी मन टटोला था। इसमें पाया कि पार्टी के लोगों में ही तेजप्रताप के नाम पर खासा विरोध है।

ट्वीट

बुधवार को इटावा में आयोजित कार्यक्रम के बाद मीडिया ने सवालों की बौछार की तो उन्होंने कहा कि जब नॉमिनेशन होगा तो आपको खुद पता लग जाएगा। हो सकता है कि नॉमिनेशन से पहले ही आपको जानकारी हो जाए। इस दौरान दो दिन पहले घोषित प्रत्याशी भतीजे का नाम भी उन्होंने नहीं लिया। उधर, सपा के महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने भी अखिलेश के ही कन्नौज से चुनाव लड़ने की पुष्टि की थी। यह भी कहा कि इसको लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं है।

वे गुरुवार को दोपहर 12 बजे नामांकन करेंगे। इधर, मंगलवार से ही सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें भी आ रहीं थीम कि सपा सुप्रीमो ऐन वक्त पर धमाका कर सकते हैं। इन सभी बातों को बल इसलिए भी मिल रहा था कि 22 को प्रत्याशी की घोषणा के बाद 23 अप्रैल को समाजवादी पार्टी के नाम से दो पर्चे यश कुमार दोहरे, एक राम खिलावन, दो-दो पर्चे शकील अहमद व जयकुमार तिवारी ने लिए।

खास बात यह कि प्रत्याशी की जगह पार्टी के नाम पर कुल सात पर्चे लिए गए। यह भी खबर छन कर आई कि 25 हजार की जमानत राशि का चालान अखिलेश के नाम से ही जमा किया गया है और नामांकन के कागज भी तैयार हो चुके हैं।  

डिंपल के चुनाव में लगे हैं तेज

लोकसभा से घोषित प्रत्याशी तेजप्रताप मैनपुरी से चुनाव लड़ रहीं अखिलेश की पत्नी व प्रत्याशी डिंपल यादव के क्षेत्र में लगे हैं। अगर वे वहां से हटकर यहां आ जाते तो डिंपल का चुनाव मुश्किल हो सकता था। स्थानीय सपा के सूत्र बताते हैं कि तेजप्रताप कन्नौज के लिए नया चेहरा होने से वह प्रभाव नहीं बना पाते जो अखिलेश बना सकते हैं। इसके साथ ही विरोध करने वालों को भी ‘मैनेज’ करना मुश्किल होता लेकिन अब चेहरा अखिलेश का होगा तो विरोध के स्वर मद्धिम करना आसान रहेगा।

ये भी पढ़ें- Kanpur: जीजा के घर साली ने प्रेमी को बुलाया...फिर शौच का बहाना कर खेत में मिले आपत्तिजनक स्थिति में, आगे जो हुआ सुनकर सब हो गए हैरान

ताजा समाचार

बरेली: स्मार्ट सिटी बाद में बनाना, पहले पीने का पानी दो...महिलाओं ने बोला नगर निगम पर धावा
प्रयागराज : नाबालिग को जबरन मदरसे में रखने और धर्मांतरण कराने वाले आरोपी को जमानत देने से इनकार
दिल्ली जल संकट पर आप सरकार झूठ बोल रही, हरियाणा समझौते से अधिक पानी दे रहा : सचदेवा 
बरेली: डीएम ने कहा- जहां ओवरलोडिंग वहां ज्यादा क्षमता के ट्रांसफार्मर लगाएं
प्रयागराज :  ब्रेकर पर अनियंत्रित होकर गिरा बाइक सवार, मौत, परिजनों ने किया चक्का जाम
Kanpur: नाली के विवाद में धारदार हथियार से की थी युवक की हत्या, पुलिस ने दो आरोपियों को भेजा जेल, अन्य की तलाश जारी