मीरजापुर: नारियल के आड़ में छिपाकर ले जा रहे थे 45 लाख का गांजा, एसटीएफ ने पकड़ा, इन जिलों में देनी थी सप्लाई

मीरजापुर: नारियल के आड़ में छिपाकर ले जा रहे थे 45 लाख का गांजा, एसटीएफ ने पकड़ा, इन जिलों में देनी थी सप्लाई

मीरजापुर। जिले की अहरौरा पुलिस और एसटीएफ ने नारियल पानी के आड़ में गांजे की सप्लाई करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। जिनके पास से 45  लाख का गांजा जिसका वजन करीब 1 कुंतल 52 किलो है। गांजे को डीसीएम ट्रक से कानपुर ले जाया जा रहा था सप्लाई करने के लिए लेकिन वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ा गया है। पुलिस ने दो गांजा तस्कर को भी गिरफ्तार किया है एक प्रतापगढ़ का तो दूसरा उत्तराखण्ड के उधमपुर का रहने वाला है। 

पूछताछ में गांजा तस्करों ने बताया कि उड़ीसा से गांजा लाकर कानपुर के साथ आसपास जनपदों में महंगे दामों पर सप्लाई किया जाता था। फिलहाल पुलिस ने पूछताछ कर जेल भेज दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन व क्षेत्राधिकारी आपरेशन के नेतृत्व में थाना अहरौरा पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 

बुधवार को मुखबीर के सूचना के आधार थाना अहरौरा पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा सघन वाहन चेकिंग कर डीसीएम ट्रक में सवार 2 व्यक्तियों को पकड़ा गया। पकड़े गये लोगों द्वारा पूछताछ में अपना राम सिंह पुत्र छेदी लाल सिंह निवासी ग्राम जगदीशपुर थाना जेठवारा जनपद प्रतापगढ़ व धर्मवीर सिंह पुत्र हरेन्द्र पाल सिंह निवासी ग्राम बरी पोस्ट किच्छा थाना फुलवट्टा जनपद उधमपुर, उत्तराखण्ड बताया गया तथा डीसीएम ट्रक में कच्चे नारियल के पीछे छिपाकर गांजा रखा हुआ हैं। 

पुलिस टीम द्वारा ट्रक की तलाशी ली गयी तो डीसीएम ट्रक में कच्चे नारियल के पीछे छिपाकर रखा हुआ कुल 152 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ। उक्त गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना अहरौरा पर एनडीपीएस एक्ट पंजीकृत कर गिरफ्तार गांजा तस्कर को जेल भेजा गया है तथा गांजा तस्करी में प्रयुक्त डीसीएम ट्रक वाहन संख्याः यूके 04 सीसी 0626 को अन्तर्गत धारा 207 एमवी एक्ट में सीज किया गया है। 

पकड़े गये अभियुक्तों द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वे उड़ीसा प्रान्त के रायगढ़ा से डीसीएम ट्रक में कच्चे नारियल के पीछे छिपाकर गांजा लादकर कानपुर ले जा रहे थे। जहां से मांग के अनुसार आसपास के जनपदों में सप्लाई करते हैं। जिससे प्राप्त पैसे को आपस में बांटकर भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ लेते है।

यह भी पढ़ें:-नोएडा: अश्लील Video बनाकर ब्लैकमेल किए जाने से परेशान युवक ने की सुसाइड