राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर सड़कों पर निकले समर्थक, रथ पर सवार राजनाथ का हो रहा स्वागत

राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर सड़कों पर निकले समर्थक, रथ पर सवार राजनाथ का हो रहा स्वागत

लखनऊ। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय नगर विकास राज्य मंत्री कौशल किशोर आज कुछ ही देर बाद लखनऊ कलेक्ट्रेट में नामांकन करेंगे। नामांकन से पहले  दोनों नेताओं के प्रशंसकों के बीच में काफी उत्साह देखा जा रहा है। भारी संख्या में लोग नामांकन में शामिल होने के लिए घर से निकले हैं। भीड़ के चलते कई रास्तों पर काफी ट्रैफिक रहा है जिससे आम जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। नामांकन से पहले केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ लखनऊ के हनुमानसेतु मंदित दर्शन करने लिए पहुंचे हैं। 

100 से अधिक स्थानों पर स्वागत 
आज नामांकन से पहले  100 से अधिक स्थानों पर नामांकन जुलूस का स्वागत किया जा रहा है। बीजेपी के प्रदेश में मुख्यालय से शुरू होने वाले नामांकन जुलूस में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हुए हैं। दोनों ही नेता तीसरी बार संसदीय सीट के लिए आज नामांकन कर रहे हैं।  रक्षा मंत्री लखनऊ के लिए और कौशल किशोर मोहनलालगंज सीट के लिए नामांकन करेंगे। नामांकन जुलूस के दौरान उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी मौजूद हैं। 

नामांकन को यादगार बनाने की कोशिश 
आज 29 अप्रैल को राजनाथ सिंह के नामांकन को यादगार बनाना के प्रयास हो रहे हैं।  नामांकन से पहले उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बीजेपी की एक बैठक में कहा था कि भाजपा सभी की पार्टी है। यहां कोई भी व्यक्ति बूथ अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है। इस दौरान बृजेश पाठक ने कहा था कि  लखनऊ लोकसभा को देश की सबसे बड़ी जीत में शामिल करना है।  नामांकन को भी भव्य और यादगार बनाना है।  ब्रजेश पाठक ने सभी समाज के प्रतिनिधियों, विधानसभा के संयोजकों, मंडल अध्यक्षों, मोर्चों के अध्यक्षों और प्रकोष्ठ विभाग के संयोजकों से व्यक्तिगत रूप से वार्ता की और नामांकन के दिन बड़ी संख्या लेकर आने के लिए कार्य योजना बनाई थी जिसका असर भी देखने को मिल रहा है। 

सबसे आगे चल रहा रथ
मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि नामांकन कार्यक्रम में सबसे आगे एक और रथ चल रहा है। जिसमें वरिष्ठ जनप्रतिनिधी और पदाधिकारी माइक पर जुलूस को संबोधित करते चल रहे हैं।  बैठक में पूर्व सांसद अशोक बाजपेई, लोकसभा चुनाव सहसंयोजक पुष्कर शुक्ला, राकेश श्रीवास्तव, उपविजेता रजनीश गुप्ता, नानक चंद लखवानी, पूर्व नगर अध्यक्ष मनोहर सिंह, शैलेंद्र अटल, सुधीर हलवासिया मानसिंह त्रिलोक अधिकारी, अभिषेक खरे घनश्याम अग्रवाल,अनुराग साहू सहित लखनऊ महानगर पदाधिकारी, सामाजिक, व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि, मंडल अध्यक्ष, मोर्चा पदाधिकारी उपस्थित हैं। 

ताजा समाचार

बदायूं: गंगा में किशोर का मिला शव...परिजन ने पहचानने से किया इनकार, लॉकेट पर नजर पड़ते ही उड़ गए होश
श्रावस्ती : पर्यावरण के लिए जीवन शैली अभियान के तहत साईकिल जागरूकता रैली निकाली  
बाराबंकी : केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने विरोधियों पर साधा निशाना
रूस ने नष्ट की क्रीमिया को निशाना बनाने वाली 10 अमेरिकी मिसाइल, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन कीव के दौरे पर   
बांके बिहारी जी के दर्शन करने परिवार संग मथुरा पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना 
Fatehpur Crime: केले के खेत में घसीट कर युवक ने किशोरी की लूटी अस्मत...विरोध करने पर जान से मारने की दी धमकी