सुलतानपुर: भाभी से रंजिश में ननद ने भतीजी को मार डाला 

सुलतानपुर: भाभी से रंजिश में ननद ने भतीजी को मार डाला 

गोसाईंगंज/सुलतानपुर,अमृत विचार। अर्जुनपुर गांव में भाभी से रंजिश के चलते ननद ने साढ़े तीन वर्ष की भतीजी की गला दबाकर नृशंस हत्या कर दी। पुलिस ने मां की तहरीर पर ननद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करके आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। 

गोसाईगंज थाना क्षेत्र के अर्जुनपुर निवासी कुमारी पत्नी संतलाल निषाद का उसकी ननद अर्चना से विवाद चला आ रहा था। रविवार शाम चार बजे कुमारी की साढ़े तीन वर्षीय पुत्री आकृति भोजन के बाद घर के सामने से खेलते समय अचानक गायब हो गई। मां कुमारी ने बेटी की काफी खोज की, लेकिन उसका सुराग नहीं लगा। फिर मामले की सूचना देहात कोतवाली वजूपुर मायके में अपने पिता गुरुदीन को दी। रात को ग्रामीणों के साथ बालिका की खोजबीन शुरू की गई।

इस बीच कुमारी की ननद अर्चना के कमरे में ताला लगा मिला। जब लोगों ने कमरे का ताला खोलने के लिए कहा तो ननद अर्चना बहाना बनाकर वहां से भाग खड़ी हुई। शक के आधार पर ग्रामीण और मायके पक्ष के लोग दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुए तो कमरे का नजारा देखकर दंग रह गए। आकृति का शव चारपाई के नीचे पड़ा हुआ था। सूचना रात में ही पुलिस को दी गई। सूचना पर कप्तान सोमेन बर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक अरुण चन्द्र, सीओ प्रशांत सिंह, थानाध्यक्ष धीरज कुमार फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर गए। रात को पुलिस शव को कब्जे में लेकर थाने ले आई। बच्ची की मां कुमारी की तहरीर पर पुलिस ने ननद अर्चना के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छुपाने का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस  आरोपित अर्चना को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई में जुटी हुई है। 

एएसपी अरुण कुमार ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्जकर आरोपित बुआ को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसको न्यायालय के जरिए जेल भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या किस तरह से की गई कारण पता लग सकेगा।

यह भी पढ़ें: श्रावस्ती: जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्टेशनरी व लेखन सामग्री का लिया जायजा