कासगंज: संदिग्ध परिस्थितियों में किसान की मौत, हत्या का आरोप

कासगंज: संदिग्ध परिस्थितियों में किसान की मौत, हत्या का आरोप

सोरों, अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र के गांव गंगागढ़ में खेत पर पानी लगाने गया किसान संदिग्ध परिस्थितियों में मृत अवस्था में मिला। परिजनों ने गांव के ही नामजदों पर मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगाया है, जबकि पुलिस हत्या के मामले को संदिग्ध मान रही है। वहीं मृतक की नाक से बहता खून मारपीट की गवाही दे रहा है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

 गांव गंगागढ़ निवासी 35 वर्षीय वीरपाल पुत्र सियाराम सोमवार रात अपने खेत पर पानी लगाने गया था। लेकिन सुबह तक वीरपाल घर नहीं पहुंचे तो उनके परिजनों को चिंता हुई। उनका भतीजा अर्जुन उन्हें खेत पर देखने पहुंचा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। वीरपाल मृत अवस्था में पड़े हुए थे और उनकी नाक से खून बह रहा था। फिर भी वीरपाल को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

चिकित्सक के अनुसार मृतक के बाएं पैर के अंगूठे से में भी ब्लड बह रहा था और मृतक की जांघ की खाल जली हुई थी। किसान की मौत की खबर के बाद उसके घर में चीख पुकार मच गई। मृतक के भतीजे अर्जुन ने उनसे रंजिश मानने वाले गांव के ही गिर्राज, राकेश, देवेंद्र पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और मामले में जांच शुरु कर दी है।

मामला हत्या का नहीं लग रहा है। किसान की मौत हृदयाघात या किसी कीड़े के काटने या विद्युत करंट से होना प्रतीत होता है। मौत का सही कारण पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद पता लगेगा। - भोजराज अवस्थी, इंस्पेक्टर

ये भी पढे़ं- कासगंज: बिना विनियमन शुल्क किए संचालित किए जा रहे थे ईंट भट्ठा, FIR दर्ज