रायबरेली: लीकेज बना रहे संविदा कर्मी की मलबा गिरने से मौत, परिजनों ने नगर निगम पर लगाया लापरवाही का आरोप

रायबरेली: लीकेज बना रहे संविदा कर्मी की मलबा  गिरने से मौत, परिजनों ने नगर निगम पर लगाया लापरवाही का आरोप

रायबरेली, अमृत विचार। पाइप लाइन में लीकेज की मरम्मत करने के लिए गड्ढे में उतरे संविदा कर्मी पर मलबा ढह गया। इससे हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में उसे जेसीबी की मदद से किसी तरह मलबे से बाहर निकाला और जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। आरोप है कि नगर पालिका ने गुपचुप तरीके से परिजनों का इंतजार किए बगैर शव को मर्च्यूरी में रखवा दिया। जानकारी होने पर पहुंचे परिजनों ने जमकर हंगामा किया। साथ ही नगर पालिका पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।

गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र के अटौरा चौकी क्षेत्र के पूरे बाजपेई मजरे किलौली निवासी चंद्रभूषण पुत्र शंभू रतन नगर पालिका परिषद में संविदा कर्मी पद पर तैनात था। मंगलवार को वह साथियों के साथ नगर क्षेत्र के देवानंदपुर की नई बस्ती में पेयजल पाइप लाइन में लीकेज की मरम्मत करने के लिए गया था। बताते है कि वह गड्ढे में उतर कर मरम्मत कर ही रहा था कि तभी उसके पार मिट्टी का ढेर भरभराकर ढह गया। मिट्टी गिरने से वह पानी में हो चुके दलदल में फंस गया।

साथी कर्मचारी तमाम कोशिशों के बावजूद भी चंद्र भूषण को निकालने में सफल नहीं हुए। आनन-फानन में जेसीबी बुलाकर किसी तरह चंद्रभूषण को गड्ढे से बाहर निकाला गया। इसके बाद उसे जिला अस्पताल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इमरजेंसी में तैनात डा. रोशन पटेल ने मृत घोषित कर दिया। चंद्रभूषण की मौत के बाद अस्पताल में कर्मचारियों का मजमा लग गया। मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष शत्रोहन सोनकर, अधिशासी अधिकारी स्वर्ण सिंह ने पहुंचकर किसी तरह लोगों शांत कराया।

वहीं परिजनों का आरोप है कि नगर पालिका की लापरवाही से चंद्रभूषण को जान गंवानी पड़ी। साथ ही उन्हें काफी देर बाद घटना की सूचना दी गई। मृतक के भाई घनश्याम बाजपेई ने बताया कि उनका भाई जलकल में नौकरी करता था। बिना सुरक्षा उपकरण के ही भाई को गड्ढे में उतार दिया गया। विभाग की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है।

मामले की जांच कराकर दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मृतक के दो लड़की और दो लड़के हैं। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। वहीं अन्य का विवाह नहीं हुआ है। घटना के बाद परिजन रो-रोकर बेहाल हैं। इस संबंध में इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह ने बताया तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी । शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम में भेजा गया है। जांच जारी है।

यह भी पढ़ें:-डिंपल यादव का दावा- भाजपा अगर लोकसभा चुनाव जीती तो भारत 15 साल पीछे चला जाएगा