मुरादाबाद : मम्मी हॉस्टल में रात को कोई बाल खींचकर डराता है, मैं वहां अब नहीं पढ़ूंगी...प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप 

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय फैज गंज का मामला, अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

मुरादाबाद : मम्मी हॉस्टल में रात को कोई बाल खींचकर डराता है, मैं वहां अब नहीं पढ़ूंगी...प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप 

कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी को ज्ञापन देने पहुंचे अभिभावक व छात्राएं।

मुरादाबाद,अमृत विचार। खुशहालपुर निवासी महिला ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय फैज गंज के प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप है कि वहां रात में हॉस्टल में उनकी बेटी के कोई बाल खींचकर डराता है। बच्चियों से साफ-सफाई का काम लिया जाता है। किसी को बताने पर उन्हें धमकाया जाता है। पीड़िता ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़ित महिला ने शिकायती पत्र में बताया कि उन्होंने अपनी बेटी का प्रवेश कक्षा 6 में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय फैज गंज में कराया है। वह 22 अप्रैल को पारिवारिक काम से अपनी बेटी को घर ले आई। आरोप है कि जब वह अपनी बेटी को वापस स्कूल छोड़ने आई तो बाहर से 4-5 लड़कियां स्कूल के अंदर आई।

उन्होंने प्रधानाचार्य से पूछा तो उन्होंने कहा कि बच्चा यहां गेट के बाहर तक नहीं जाता है। जबकि बच्चियां उनके सामने बाहर से आई थीं। फिर वह 24 अप्रैल रविवार को अपनी बेटी से मिलने आई। उन्होंने बेटी से बातचीत की। इसमें बच्ची बहुत घबराई और सहमी हुई थी। बच्ची ने अच्छे से बात भी नहीं की। इसके बाद जब वह 30 अप्रैल को अपनी बेटी को लेकर घर पहुंची। 

बेटी ने बताया कि उसने 2 दिन से खाना नहीं खाया। बताया कि स्कूल में रात में कोई उसके बाल खींचकर डराता है। कोई बाल लटकाकर खिड़की पर बच्चों को डराता है। बच्चों से शौचालय की साफ सफाई और झाड़ू-पोछा कराते थे। आरोप है कि स्कूल छोड़ने पर पैनाल्टी भी ली जा रही है। स्कूल से निकालने को कह रहे हैं तो कहते है कि आपके बच्चों की टीसी नहीं दी जाएगी। उन्होंने जिलाधिकारी से गुहार लगाते हुए कहा कि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय फैज गंज की जांच कराकर न्याय दिलाने की कृपा करें।

अभी तक ऐसा कोई मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है। अगर ऐसा कोई मामला सामने आता है। तो उसकी जांच कराकर जरूरी कार्रवाई की जाएगी। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।-अजीत कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : व्हाट्सएप डीपी में इंस्पेक्टर का फोटो, पाकिस्तान के नंबर से कॉल... स्मार्ट फोन रखने वाले चौकन्ना रहें