कानपुर पहुंचे CM योगी, बोले- इंडिया गठबंधन आया तो देश का अहित करेंगे, सपा और कांग्रेस गलतफहमी फैला रही है कि आरक्षण खत्म कर देगी

कानपुर में क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने पटका पहनकर सभी को बीजेपी की सदस्यता दिलाई

कानपुर पहुंचे CM योगी, बोले- इंडिया गठबंधन आया तो देश का अहित करेंगे, सपा और कांग्रेस गलतफहमी फैला रही है कि आरक्षण खत्म कर देगी

कानपुर, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी के समर्थन में बाबूपुरवा सेंट्रल पार्क में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर संजय वन में उतर गया है। कुछ देर में जनसभा के मंच पर सीएम योगी मौजूद होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ मंच पर पहुंचे। मंच पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, कानपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी रमेश अवस्थी, क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल समेत तमात भाजपा के नेता मौजूद है। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना मंच पर संबोधित कर रहे है। प्रत्याशी रमेश अवस्थी ने कहा कि कानपुर कि जनता कि सेवा के लिए भेजा है, अपील करने आया हूं 13 मई को भाजपा के पक्ष में वोट करिये।

CM Yogi (2)

मंच पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने 1:10 मिनट में बोलना शुरू किया। उन्होंने कहा कि मैं इस पावन धरा, देश कि विकास कि ऊर्जा को आगे बढ़ाने वाले कानपुर को नमन। आज प्रचार बंद हो जाएगा। 14 चरण में कानपुर और कानपुर देहात की जनता को निर्णय लेना है। फिर एक बार मोदी सरकार के नारे लगाये अबकी बार 400 पार। कानपुर और अकबरपुर सिटी को भी हम जीतेंगे। देश के अंदर उत्साह अचानक नहीं दिख रहा है मोदी जी ने 10 वर्ष में देश की बहुत सेवा की है। विपक्षी दल अपनी बात क्यों रख रहे हैं लेकिन यह पहले से कई है की रात एक में मोदी के समर्थन में खड़ा होना है किसी प्रकार का संदेश नहीं बचा है। मोदी सरकार ने देश कि सीमा को सुरक्षित किया है।

कांग्रेस के नेता तुम्हें जो एनडीए गठबंधन है अपनी नकारात्मक राजनीति के कारण अपनी विश्वसनीयता खी रहा है। इन्हें भारत की नई पाकिस्तान के हितों की चिंता होती है। इनको तो आतंकवादियों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की चिंता होती है। उनको आपकी आस्था से कोई चिंता नहीं है, उनकी चिंता थी कि राम मंदिर का निर्माण नहीं होना चाहिए। सपा कांग्रेस इसी में जुटी हुई। 2014 से पहले आतंकवादी विस्फोट होते थे। आज जोर से पटाका भी फूटे तो पाकिस्तान सफाई देता है कि भाई हमारा हाथ नहीं है। यह नया भरता है छेड़ता नहीं है लेकिन छेड़ता है तो छोड़ता नहीं है।

कानपुर का क्या कहना हाइवे एक्सप्रेस वे मेट्रो डिफेन्स कॉरिडोर कि सुविधा यहां मिली। नमामि गंगे का लाभ सर्वाधिक कानपुर को मिला है। कानपुर के सीसामऊ नाले और जाजमऊ में गंगा कि धारा को निर्मल करने में भाजपा ने सफलता पाई। घर घर नल कि योजना लागू हो रही है 80 करोड़ लोग फ्री में राशन ले रहे है। किसान सम्मन निधि घर में शौचालय 10 करोड़ परिवारों को सिलेंडर स्वतंत्र भारत की यह पहली सरकार है जो बिना रुके बिना कटे कम कर रही है। हमने आपकी आस्था को सम्मान दिया। कानपुर के कितने लोग अयोध्या में दर्शन करने गए।

आपको आप गर्व की अनुभूति होती होगी। कांग्रेस के एक बुद्धि जाता है वह कहते हैं कि भारत में राम मंदिर का निर्माण नहीं होना चाहिए था समाजवादी पार्टी के महासचिव ने कहा राम मंदिर का निर्माण बेकार हुआ कांग्रेस ने इससे पहले क्या कहा था राम तो है ही नहीं है। समाजवादी पार्टी के लोग कहते थे अयोध्या में परिंदा भी पर मर नहीं सकता सपा के समय राम भक्तों पर गोलियां चलाई गई। जो लोग राम मंदिर का विरोध कर रहा है आतंकवादियों का सपोर्ट कर रहे है उन लोगों को सत्ता में नहीं आना चाहिए अगर यह सत्ता में आए तो आतंकवाद का पुराना दूर वापस आएगा। मतदाताओं ने एक एक वोट कि कीमत समझी है। चुनाव में एक तरफ राम भक्त है एक तरफ रामद्रोही है सर्वोपरि है। 

परिवार के हित के लिए काम कर रहे है। मोदी कि नेतृत्व में भारत आत्मनिर्भर बनेगा। गठबंधन केवल परिवार का हित जाता है। तीसरा कार्यकाल आवश्यक है। कानपुर कि दोनों सीटों को जिताने का काम करें, देवेंद्र भोले और रमेश अवस्थी को विजय बनाकर भेजिए। सभी लोग इन्हे आशीर्वाद दीजिये। कानपुर नगर और कानपुर देहात के मतदाता घर-घर जाइए और मोदी जी के प्रतिनिधि बनिये। पहले मतदान और फिर जलपन करना। सपा और कांग्रेस गलतफहमी फैला रही है कि आरक्षण ख़त्म कर देगी उनसे पूछना हमने पंचपीठ बनाये कांग्रेस को जब भी अवसर मिला उनका अपमान किया कांग्रेस ने सबसे पहले संविधान में अमेन्दमेंड किया। 

कांग्रेस का मेफेस्टो देख लीजिये ओबीसी और अनुसूचित जाती के आरक्षण में इन्होने सेंध लगाया। कांग्रेस और उनके गठबंधन आया तो देश का अहित करेंगे। वहीं, 1:30 में सीएम योगी का संबोधन खत्म हो गया।

सीएम योगी की जनसभा मंच में तृणमूल कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष प्रेमलता श्रीवास्तव समेत छात्र संघ नेता पीयूष सिंह और आलोक पांडेय "अक्खड़" बीजेपी में शामिल हुए। क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने पटका पहनकर सभी को बीजेपी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर महापौर प्रमिला पांडेय, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, सत्यदेव पचौरी, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, विधायक सुरेंद्र मैथानी, महेश त्रिवेदी, क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल, भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी समेत अन्य भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-जो इस दुनिया में नहीं, वह भी करेंगे मतदान...Kanpur में BLO ने कर दिया कमाल, मृतकों की भी घर-घर पहुंचाईं पर्चियां