IPL 2024 : ऋषभ पंत बोले- मैं हर समय मैदान में रहना चाहता हूं, भारत में जिस तरह समर्थन मिला वह अद्भुत

IPL 2024 : ऋषभ पंत बोले- मैं हर समय मैदान में रहना चाहता हूं, भारत में जिस तरह समर्थन मिला वह अद्भुत

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि लंबे समय के बाद मैदान में आने पर मुझे हर किसी का समर्थन मिला और हर चीज पसंद आई। उन्होंने कहा कि मैं हर समय मैदान में रहना चाहूता हूं। लखनऊ सुपर जायंट्स खिलाफ मिली जीत के बाद पंत ने कहा, हर कोई जानता था कि मैं डेढ़ साल बाद खेल रहा हूं। मैदान के बाहर मुझे वापसी करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। मैदान पर आने के बाद मुझे हर चीज पसंद आई। मैं अब इससे बिल्कुल भी दूर नहीं रहना चाहता। मैं हर समय मैदान पर रहना चाहता हूं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए मैदान पर वापस आना शानदार अनुभव था। मुझे पूरे भारत में जिस तरह का समर्थन मिला वह अद्भुत था। मैं यह देख कर काफी खुश था। मैं जहां भी खेलने गया, मुझे हर व्यक्ति से समर्थन मिला। उन्होंने इस सत्र में टीम में कई तरह की समस्याओं पर कहा, हमने सत्र की शुरुआत बहुत उम्मीद के साथ की थी। हालांकि कुछ खिलाड़ियों के चोट, कई उतार-चढ़ाव और कुछ खिलाड़ियों का बिमार हो जाना हमें महंगा पड़ा। हालांकि एक फ्रेंचाइजी के रूप में आप हर समय शिक़ायत नहीं कर सकते। आपके हाथ में जो कुछ भी है, उसका आपको सबसे अच्छा उपयोग करना होगा।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हम प्लेऑफ बहुत करीब थे। जैसा कि आप देख सकते हैं कि आखिरी मैच तक देख हम प्लेऑफ के लिए करीबी मुकाबले में हैं। आप जानते हैं कि कुछ चीजें हैं, जिन्हें आप नियंत्रित कर सकते हैं, और कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। पिछला मैच में नहीं खेल सका। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि अगर मैं खेला होता तो हम निश्चित रूप से जीत जाते लेकिन मुझे लगता है कि हमारे पास क्वालिफाई करने का बेहतर अवसर होता। उन्होंने कहा कि मैंने मैदान पर लगातार अपना शत प्रतिशत देने का प्रयास किया। वह इस सत्र में 155.40 की स्ट्राइक रेट से 13 मैचों में 446 रन बनाते हुए वह दिल्ली कैपिटल्स के शीर्ष स्कोरर रहे। 

बेहतीहल कप्तान है पंत, समय के साथ निखरेगा : गांगुली
दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली का मानना है कि ऋषभ पंत एक बेहतरीन कप्तान है और समय तथा अनुभव के साथ उसकी कप्तानी में निखार आयेगा । दिसंबर 2022 में भयावह कार हादसे के शिकार हुए पंत ने आईपीएल के इसी सत्र से मैदान पर वापसी की है । गांगुली ने जियो सिनेमा से कहा ,‘‘ पंत युवा कप्तान है और वह समय के साथ सीखेगा । जिस तरह चोट से वापसी के बाद उसने पूरा सत्र खेला, हमें आफ सीजन के दौरान इसका यकीन नहीं था ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ आईपीएल अब दस टीमों का हो गया है और भारतीय क्रिकेटर महत्वपूर्ण हैं । मुझे खुशी है कि उसने वापसी करके पूरा सत्र खेला । मेरी शुभकामनायें उसके साथ है ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ कोई भी पहले दिन से महान कप्तान नहीं होता । वह भी सीख रहा है और समय के साथ बेहतर होगा।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : सनराइजर्स हैदराबाद की नजरें प्लेऑफ में जगह बनाने पर, प्रतिष्ठा के लिए खेलेगी गुजरात टाइटंस