लखीमपुर-खीरी: चांद की तलाश में घाघरा नदी में उतरी फ्लड पीएसी, नहीं लगा सुराग 

लखीमपुर-खीरी: चांद की तलाश में घाघरा नदी में उतरी फ्लड पीएसी, नहीं लगा सुराग 

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार: थाना ईसानगर क्षेत्र के मिर्जापुर गांव के निकट स्थित घाघरा नदी के पानी में मंगलवार को लापता हुए युवक की तलाश के लिए बुधवार को पीएसी की फ्लड यूनिट घटना स्थल पर पहुंची और नदी में उतरकर डूबे चांद की तलाश की। पूरे दिन चली तलाश के बाद भी उसका कोई पता नहीं चल सका है। इससे उसके घर में चीख पुकार मची हुई है। 

मंगलवार की दोपहर कस्बा ईसानगर निवासी चांद सलमानी (20) पुत्र मैलू सलमानी, शादाब (20) पुत्र मरगूब सलमानी,  नसरूद्दीन (18) पुत्र अली अहमद व वजहुद्दीन (17) पुत्र मोहियुद्दीन थाना क्षेत्र के  मिर्जापुर गांव के पास घाघरा नदी के किनारे मैदान में किक्रेट मैच खेलने गए थे। खेलने के बाद चारों युवक नदी में नहाने के लिए पाने में उतर गए। 

नदी के पानी का बहाव तेज होने के कारण चारो बह गए, लेकिन शादाब, नसरूद्दीन व वजहुद्दीन किसी प्रकार जान बचाकर नदी से बहार निकल आये थे, लेकिन चांद लापता हो गया था। ग्रामीणों की सूचना पर थानाध्यक्ष ईसानगर  देवेंंद्र कुमार, ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से चांद की तलाश की थी, लेकिन उसका कोई पता नही चल सका था। बुधवार को उसकी तलाश के लिए फ्लड पीएसी की टीम ईसानगर पुलिस के साथ घटना स्थल पहुंची। टीम ने 

घटना के दिन ही चांद का हुआ था गौना 
खमरिया। डूबे चांद के परिवार वालों ने बताया कि घाघरा नदी में नहाने गए 20 वर्षीय चांद का निकाह करीब पांच माह पूर्व ही सोफिया के साथ हुआ था। मंगलवार को ही चांद गौना हुआ था। पत्नी सूफिया को घर छोड़कर दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने गया था। गौने की विदा में आई चांद की पत्नी सोफिया को क्या पता था कि उसकी शौहर से अंतिम मुलाकात है। 

शौहर के इंतजार में पथराई आंखों से चांद की राह ताक रही सोफिया
गौने की खुशी और खुशहाल गृहस्थ जीवन बिताने का सपना संजोए सोफिया अपने शौहर के वापस आने का इंतजार करते हुए पलकें बिछाए बैठी थी। वहीं चांद भी खुशी खुशी दोस्तो के साथ क्रिकेट खेलने घर से कुछ देर में ही आने का वादा करके निकला था।

लेकिन कुछ देर बाद चांद के डूबने की खबर मिलते ही घर में चीख पुकार मच गई और चांद की पत्नी सोफिया गश खाकर गिर गई। जहां चांद के डूबने के बाद परिजनों का रो रो कर हाल बेहाल है। वहीं अपने शौहर से हमेशा के लिए  बिछड़ने का गम सोफिया को अंदर ही अंदर खाए जा रहा है। रोते बिलखते सोफिया की पथराई आंखें आज भी चांद की राह तक रही है।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: रास्ते पर पड़ा मिला युवक का शव, हत्या की आशंका