उन्नाव: वृद्ध की धारदार हथियार से निर्मम हत्या, हड़कंप

आरोपी ने शव ट्यूबवेल के गड्ढ़े में फेंका, बिहार थानाक्षेत्र के कलानी गांव की घटना

उन्नाव: वृद्ध की धारदार हथियार से निर्मम हत्या, हड़कंप

बेटे की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक पर दर्ज किया हत्या का मुकदमा

अमृत विचार, उन्नाव। उन्नाव अंतर्गत बिहार थाना क्षेत्र के कलानी गांव में वृद्ध की धारदार हथियार से काटकर निर्मम हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी ने वृद्ध के शव को ट्यूबवेल के तीस फिट गड्ढे में फेंक दिया। खेत पहुँचे बेटे ने जब गड्ढे में शव पड़ा देखा तो परिजनों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा है। पुलिस ने बेटे की तहरीर पर गांव के रहने वाले एक युवक के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। 


बता दें थाना बिहार क्षेत्र के कलानी गाँव निवासी रामअवतार पुत्र मैकू (95) अपने खेत मे लगे ट्यूबेल पर रहता था। रोज की तरह  बेटा मोहन अपने पिता को नाश्ता देने ट्यूबेल पहुँचा तो पिता राम अवतार ट्यूबेल पर नहीं मिला। काफी खोजबीन के बाद भी पिता का कहीं कोई पता नही चल सका। इस दौरान मोहन की नजर ट्यूबेल में खून के छींटो पर पड़ी। घटना के बाद मौके पर तमाम ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गयी। जब ट्यूबेल के तीस फिट गहरे में देखा गया तो वृद्ध का शव दिखायी दिया। घटना के बाद ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव बाहर निकलवाया।

शव पर धारदार हथियार से गले ,हाथ और शरीर में गहरे घाव के निशान मिले। पुलिस ने जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा है। मृतक राम अवतार के बेटे मन्नू ने गांव के ही जुग्गी उर्फ रजनेश पुत्र हीरा पर हत्या किये जाने का आरोप लगाकर तहरीर दी है। नाती रोहित ने बताया कि 15 दिन पहले गांव के ही रहने वाले रजनेश से खेत में खड़ी गेहूं की फसल काटने को लेकर विवाद हुआ था। आरोपी रजनेश जबरन औतार को गेहूं नहीं काटने दे रहा था।

तब पीड़ित वृद्ध रामअवतार ने बिहार थाना जाकर पुलिस से शिकायत की थी। जिसके बाद थाना पुलिस द्वारा आरोपी रजनेश को मंदबुद्धि करार देते हुये कोई कार्यवाही नहीं गयी। परिजनों का आरोप है कि उस समय अगर पुलिस आरोपी रजनेश पर कार्रवाई करती तो इतनी बड़ी घटना टल सकती थी। इस बाबत सीओ माया राय ने बताया कि परिजनों के द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।