बदायूं: राष्ट्रीय पक्षी की मौत, बिना पोस्टमार्टम और सम्मान के दफना दिया शव...जानें पूरा मामला

बदायूं: राष्ट्रीय पक्षी की मौत, बिना पोस्टमार्टम और सम्मान के दफना दिया शव...जानें पूरा मामला

कुंवरगांव, अमृत विचार। सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र में राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत हो गई। ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को फोन किया लेकिन फोन नहीं उठा। तो ग्रामीणों ने डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची।

राष्ट्रीय पक्षी होने के बाद भी मोर को बिना सम्मान के गड्ढा खोदकर दफन करा दिया। किसी ने पुलिसकर्मियों की यह लापरवाही ट्वीट कर दी। जिसके बाद पुलिस ने गड्ढे से शव बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

गुरुवार सुबह लगभग साढ़े सात बजे बदायूं-बिसौली मार्ग पर गांव सिलहरी स्थित पेट्रोल पंप के पास लोगों ने मोर का शव देखा। वन रेंजर को फोन किया लेकिन फोन नहीं उठा। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस पहुंची। वन विभाग को सूचना देने भी उचित नहीं समझा। पास में ही चल रही जेसीबी मंगवाई, गड्ढा खुदवाया और मोर के शव को दफन करा दिया। 

पीपल्स फॉर एनिमल्स संस्था के अध्यक्ष पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा को जानकारी हुई तो उन्होंने बदायूं पुलिस को ट्वीट किया। जिसमें लिखा कि राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत पर भी वन विभाग को पुलिस ने सूचना नहीं दी, बिना मेडिकल परीक्षण और सम्मान के शव को दफन कर दिया गया।

जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने शव को गड्ढे से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए सिलहरी के पशु चिकित्सालय भेजा। विकेंद्र शर्मा ने बताया कि मोर देश का राष्ट्रीय पक्षी है। बिना प्रोटोकॉल के नहीं दफनाया जा सकता।

ये भी पढे़ं- बदायूं: पत्नी की निर्मम हत्या करके हुआ फरार, पुलिस ने रखा 50 हजार का इनाम...गिरफ्तार करके भेजा जेल