लोहिया और अंबेडकर की विरासत को बचाना है, अम्बेडकरनगर में बोले अखिलेश, बीजेपी को 140 सीट के लिए भी तरसाएगी जनता 

लोहिया और अंबेडकर की विरासत को बचाना है, अम्बेडकरनगर में बोले अखिलेश, बीजेपी को 140 सीट के लिए भी तरसाएगी जनता 

अंबेडकरनगर, अमृत विचार। समाजवादी पार्टी द्वारा जनपद के अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र के शिव बाबा मैदान में विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद रहे। पार्टी नेताओं और पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार लाल जी वर्मा ने मुख्य अतिथि अखिलेश यादव का माला पहनकर गर्म जोशी से साथ स्वागत किया। 

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि लोहिया और अंबेडकर की विरासत को बचाना है। धोखे बाजों से सावधान रहना है। हमारा नौजवान पक्की नौकरी के साथ देश की सीमा की रक्षा करना चाहता था। लेकिन उसको भी अग्निवीर वाली बना दी। जिस समय 4 जून को परिणाम आएगा और सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था भी हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि 10 से ज्यादा परीक्षाओं के पेपर लीक हो गए, हमारा नौजवान निराश हो गया। बीजेपी सरकार ने जानबूझकर पेपर लीक कराए। जिससे आपको नौकरी न देनी पड़ जाए। जिस तरह से बड़े-बड़े उद्योगपति भारत छोडक़र चले गए। उसी तरह नैनो यूरिया बनाने वाला भी भारत छोडक़र चला गया। भाजपा की 10 साल की सरकार में इनकी हर बात झूठी निकली है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, बताओ किसी की आय दोगुनी हो गई है। 

23 - 2024-05-18T192852.732

उन्होंने कहा कि जो लोग 400 पार का नारा दे रहे थे, इस बार 140 करोड़ की जनता इन्हें 140 सीटों के लिए भी तरस देगी। पुरानी पेंशन बहाल करने जा रहे हैं हम लोग। किसानों का कर्ज माफ होगा। 30 लाख नौकरी निकलेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि जनता का गुस्सा बढ़ता चला जा रहा है। जब सातवें चरण में वोट पड़ेगा तो बीजेपी के खिलाफ  गुस्सा सातवें आसमान पर होगा। जनसभा के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अकबरपुर विधायक राम अचल राजभर, पूर्व मंत्री विधायक राममूर्ति वर्मा, आलापुर विधायक त्रिभुवन दत्त,  पूर्व विधायक सुभाष राय, भीम निषाद, राजेश सिंह, सपा जिलाध्यक्ष जंग बहादुर यादव, महासचिव मुजीब अहमद सोनू सहित अन्य पार्टी नेता मौजूद रहे।

पुरानी पेंशन व्यवस्था होगी बहाल  
जब 4 जून को परिणाम आएगा तो अग्निवीर व्यवाथा परमानेंट कर दी जाएगी। यह आरक्षण बचाने का समय है। जो संविधान हमे अधिकार दिलाता है, उसे भी भाजपा खत्म करना चाहती है। हमारे आपके सम्मान को बचाने की परीक्षा है, जो लाखों नौकरियां खाली पड़ी हैं, दिल्ली में 30 लाख पद खाली हैं,  उसे रातों रात भरा जाएगा। हम लोगों ने नौजवानों को आगे बढऩे के लिए लैपटाप देने का काम किया। भाजपा सरकार बहुत ही घटिया राशन दे रही है, हम राशन की गुणवत्ता बढ़ाएंगे। अखिलेश यादवप ने कहा कि पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल होगी। किसानों का कर्ज माफ होगा। अंबेडकरनगर वाले हमेशा समाजवादी के साथ रहें हैं। अंबेडकरनगर डॉ. राम मनोहर लोहिया का जिला है। लोहिया और अंबेडकर की विरासत को बचाना है। धोखे बाजों से सावधान रहना है। जो लोग दूसरी तरफ  है वह लोग हम लोगो को धोखा दे रहे हैं। एक पड़ोसी है उसने भी धोखा दिया। इससे हमारा पीडीए परिवार बढ़ेगा। 

24 - 2024-05-18T192953.461

यह संविधान मंथन है 
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि यह कोई सामान्य चुनाव नहीं है। जैसे समुद्र मंथन हुआ था उसी तरह यह सविधान मंथन है। डबल इंजन सरकार का एक इंजन पहले से गायब हो गया है। गरीब माताओं और बहनों को एक लाख रुपए खटा-खट पहुंचेगा। पहले हम अपनी माताओं और बहनों की पेंशन देना चाहते थे। अब बड़ा फैसला ले लिया है। अब उनके खाते में एक लाख रुपया पहुंच जाएगा। 4 जून के बाद सुनहरे दिन आने वाले हैं। मीडिया के फ्रीडम वाले दिन आने वाले है। वैक्सीन लगाकर हमारी जान खतरे में डाल दिए। हम तो बच गए है क्योंकि हमारे नहीं लगी थी। अखिलेश यादव ने कहा कि 140 करोड़ लोगों के मुद्दों को बढ़ाने वाले लोगो की बात होगी। उन्होंने कहा कि संविधान बचाने के लिए वोट करना है।

ये भी पढ़ें -लखनऊ में बोले राजनाथ सिंह, यहां के काम का श्रेय अपने कार्यकर्ताओं को देता हूं, गिनाईं सरकार की उपलब्धियां