गोंडा: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का आरोपी गिरफ्तार, करण भूषण सिंह ने दर्ज कराई थी प्राथमिकी

गोंडा: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का आरोपी गिरफ्तार, करण भूषण सिंह ने दर्ज कराई थी प्राथमिकी

गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में पुलिस ने लोकसभा चुनाव में एक प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने के मकसद से सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोपी को सोमवार तड़के गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, कैसरगंज से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी करण भूषण सिंह के निर्वाचन अभिकर्ता ने इस संबंध में थाना कोतवाली नगर में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

 पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी के निर्वाचन अभिकर्ता महेंद्र सिंह ने कोतवाली नगर थाने में सूचना दी थी कि 'फेसबुक' पर सूरज सिंह कलहंस नाम के एक फर्जी अकाउंट से जाति विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट किया गया है, जिससे चुनावी माहौल खराब किया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर स्थानीय थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की 171 सी, 504, 505(2) व 125 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान कोतवाली नगर पुलिस व साइबर सेल ने पाया कि बहराइच जिले के बिशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले शैलेंद्र कुमार उर्फ पवन कुमार चौबे ने कैसरगंज संसदीय सीट पर एक प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से फेसबुक पर फर्जी नाम से एक अकाउंट बनाकर एक जाति विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट किया था। 

प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह व साइबर सेल के प्रभारी शादाब आलम ने आरोपी को उसके आवास से गिरफ्तार कर एक टूटा हुआ मोबाइल फोन (जिस मोबाइल से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया था व आपत्तिजनक पोस्ट की गई थी) बरामद किया। 

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने एक प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने के मकसद से फर्जी अकाउंट बनाकर जाति विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट वायरल कर मोबाइल फोन तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है और मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  

यह भी पढ़ें:-Live UP Lok Sabha Elections 2024: अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने डाला वोट, रायबरेली में बदली गई ईवीएम

 

ताजा समाचार

राम मंदिर में अब वीआईपी दर्शन बंद, रंग महल को लेकर हुआ ये बड़ा निर्णय 
Kanpur News: टूल एंड डाई तथा मैकेट्रोनिक्स में डिप्लोमा से संवार सकते भविष्य, MSME में आवेदन की ये है आखिरी डेट
हमने अपने सभी समर्थकों को निराश किया, मैं टीम की तरफ से माफी मांगता हूं : नजमुल हुसैन शांतो
Exclusive: नए नियमों का पेंच: 80 साल के बुजुर्ग के पिता का मांग रहे आधार, सात दिनों में नहीं बन सका एक भी मृत्यु प्रमाण पत्र
बहराइच: अब मेडिकल कॉलेज में मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा, डिप्टी सीएम ने किया वर्चुअल उद्घाटन
Madan Mohan Malviya University: समर्थ पोर्टल लांच करने वाला प्रदेश का पहला विश्वविद्यालय, राज्यपाल ने किया उद्धाटन