Bareilly News: शीशगढ़ में कोठी और बंगले वालों को दे दिए प्रधानमंत्री आवास, शिकायत पर जांच में पकड़ी गई गड़बड़ी

Bareilly News: शीशगढ़ में कोठी और बंगले वालों को दे दिए प्रधानमंत्री आवास, शिकायत पर जांच में पकड़ी गई गड़बड़ी

शीशगढ़/बरेली, अमृत विचार। शीशगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़ा खेल पकड़ा गया है। जिन लोगों के पास पहले से आलीशान मकान हैं, उन्हें योजना का लाभ देते हुए प्रधानमंत्री आवास दिए गए। शिकायत पर मंगलवार को नायब तहसीलदार ने टीम के साथ जांच की तो 10 आवास अपात्रों को देने की गड़बड़ी पकड़ी गई। इस मामले की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी गई है। वहीं अब शीशगढ़ ब्लॉक के सभी प्रधानमंत्री आवासों की जांच की जाएगी। 

मंगलवार को शीशगढ़ कस्बे के मोहल्ला अगवाड़ा में अपात्र को आवास देने की शिकायत पर नायब तहसीलदार शिवा वर्मा, कानूनगो मुकेश कुमार के साथ प्रधानमंत्री आवास का लाभ पाने वाले लाभार्थियों की जांच करने गए थे। टीम ने 10 आवासों की जांच की, जिसमें सब के सब अपात्र पाए गए। जांच टीम ने पाया कि प्रधानमंत्री आवास का लाभ लेने वालों के मौके पर आलीशान कोठियां बनी मिलीं। टीम जांच करके मौके से लौट गई। अब पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजने की तैयारी की है, इसके बाद मामले में बड़ी कार्रवाई होने के आसार हैं।

एक जनप्रतिनिधि के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं अपात्र
टीम की जांच में अपात्र पाए गए 10 लोग एक जनप्रतिनिधि के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। मामला पकड़ में आने के बाद साठगांठ से सरकारी आवास लेने वालों में खलबली मच गई है। सूत्रों का कहना है कि कार्रवाई की तलवार लटकती देख अब अपात्रों ने अपने जनप्रतिनिधि रिश्तेदार से मदद भी मांगी है। मामला पकड़ में आने के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। जब ये लोग आलीशान मकानों के स्वामी पहले से थे तो फिर कैसे इन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ आसानी से दे दिया गया है। जीओ टैगिंग की व्यवस्था के बावजूद ऐसा कैसे हुआ।

शीशगढ़ में आवास का लाभ पाने वाले सभी 1142 लाभार्थियों की होगी जांच
टीम की जांच में 10 लोगों के अपात्र मिलने के बाद इस मामले में जांच का दायरा बढ़ाया जा सकता है। ऐसे में इस ब्लाॅक में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पाने वाले सभी लोगों की जांच की जाएगी। नायब तहसीलदार शिवा वर्मा ने बताया कि शीशगढ़ में प्रधानमंत्री आवास का लाभ 1142 लाभार्थियों को मिला है। अब इन सभी की जांच की जाएगी। जांच में पता चला कि इन लोगों ने पुराने खंडहर मकानों के फोटो लगाकर खुद को कागजों में गरीब दिखाकर योजना का लाभ लिया।

ये भी पढे़ं-Bareilly News: ऑनलाइन शादी तय कर ठगे 34 लाख रुपये, रिपोर्ट दर्ज