कासगंज: विद्युत कटौती के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, ग्रामीणों ने आक्रोश जताकर बिजली घर का किया घेराव

समय से आपूर्ति न मिलने बिजली घर पर जमा हुए ग्रामीण

कासगंज: विद्युत कटौती के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, ग्रामीणों ने आक्रोश जताकर बिजली घर का किया घेराव

विद्युत उपकेंद्र सोरों का घेराव कर रहे ग्रामीणों को समझाते एसडीओ कासगंज पंकज कुमार

सोरोंजी, अमृत विचार। गर्मी बढ़ते ही विद्युत आपूर्ति पूरी तरह लड़खड़ा गई है। चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में अब जनमानस में आक्रोश पनप रहा है और वे आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं। सोरों के होडलपुर विद्युत केंद्र पर आधा दर्जन गांव के ग्रामीणों ने घेराव किया है। साथ ही स्पष्ट किया है कि यदि आपूर्ति व्यवस्थित न हुई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। 

भीषण गर्मी में लगातार बिजली की डिमांड बढ़ रही है। किसानों को सिंचाई के लिए बिजली की आवश्यकता है लेकिन विद्युत कटौती के कारण आम जन मानस के साथ ग्रामीण भी परेशान हैं। बुधवार सुबह आधा दर्जन गांव के लोगो ने सोरों के होडलपुर स्थित बिजली घर का घेराव किया। बिजली विभाग मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।  

मौके पर पहुंचे कासगंज एसडीओ पंकज कुमार, जेई कुंवर पाल को ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा और अपनी समस्याओं से अवगत कराया। एसडीओ ने समस्या समाधान का ग्रामीणों को दिया आश्वासन। बिजली घेराव में गांव  कुंवरपुर, कृपाल नगला, मुहिम नगर, माधो नगरा, नौगवां, बोहरे नगला के ग्रामीण शामिल रहे। ज्ञापन देने वालों में दिलीप सोलंकी, मनोज, प्रदीप, सौरभ, सुबोध सोलंकी, विष्णु सोलंकी, सुभाष मौर्य, सत्यवीर, बंटू सोलंकी, रवि,  जीतू , परमानंद, गोविंद राम, धर्म पाल, गंगाराम, अमित कुमार, राम गोपाल, बबलू  प्रमुख हैं। 

लड़खड़ा गया है नवाबगंज फीडर 
भिटौना उपकेंद्र का नवाबगंज फीडर लड़खड़ा गया है। यहां आपूर्ति सुचारू नहीं हो पा रही। लोगों में आक्रोश है। तभी तो गांव लुहर्रा के ग्रामीणों ने विद्युत उपकेंद्र भिटौना का घेराव किया और आपूर्ति व्यवस्थित करने की मांग के साथ ही आंदोलन की चेतावनी दी है। हालांकि अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि आपूर्ति व्यवस्थित करने की मांग की है। 

सभी क्षेत्रों में आपूर्ति व्यवस्थित करने के निर्देश अधीनस्थों को दिए गए हैं। कहीं भी कोई समस्या हो तो तत्काल अधिकारियों से संपर्क करें। प्राथमिकता के साथ आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी। - संजीव सविता, प्रभारी अधीक्षण अभियंता

ये भी पढे़ं- CM ममता बनर्जी ने कहा- पश्चिम बंगाल में कई वर्गों का ओबीसी दर्जा खत्म करने के HC के आदेश को स्वीकार नहीं करेंगे