बदायूं: सहायक आयुक्त औषधि ने पकड़ा अवैध मेडिकल, 1.10 लाख की दवाइयां कीं जब्त

बदायूं: सहायक आयुक्त औषधि ने पकड़ा अवैध मेडिकल, 1.10 लाख की दवाइयां कीं जब्त

अवैध मेडिकल स्टोर पर दवाइयों को जब्त करते सहायक आयुक्त औषधि

बदायूं, अमृत विचार। सहायक आयुक्त औषधि बरेली ने टीम के साथ थाना मूसाझाग क्षेत्र के गांव में संचालित अवैध मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। अधिकारियों ने मेडिकल स्टोर से 1.10 लाख रुपये की दवाइयां जब्त की हैं। साथ ही तीन दवाइयों के सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे हैं।

जनपद के ग्रामीण क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है। उनके द्वारा लोगों का इलाज किया जा रहा है। साथ ही दर्जनों ग्राम पंचायतों में अवैध रूप से मेडिकल स्टोर संचालित हैं। जिसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को होने के बाद भी कार्रवाई नहीं होती। थाना मूसाझाग क्षेत्र के गांव तिगुलापुर में गांव गंगपुर निवासी सतीश चंद्र पुत्र जुगेंद्र सिंह अवैध मेडिकल स्टोर  का संचालन कर रहा था। जिसकी शिकायत किसी ने सहायक आयुक्त औषधि बरेली राजेश कुमार से कर दी। 

शिकायत पर सहायक औषधि आयुक्त ने औषधि निरीक्षक लवकुश प्रसाद के साथ उक्त मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। अधिकारियों ने अवैध मेडिकल स्टोर से  लगभग 1,10 लाख  मूल्य की एलोपैथिक औषधियां सीज की। तथा तीन दवाइयों के सैंपल लिए। लिए गए सैंपल को जांच के लिए लैब भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।

ये भी पढे़ं- बदायूं: मंडल अध्यक्ष से मारपीट के मामले में दारोगा और सिपाही लाइनहाजिर