Unnao: बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, नित्य गंगा सेवा समिति कराएगी महाआरती का आयोजन

Unnao: बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, नित्य गंगा सेवा समिति कराएगी महाआरती का आयोजन

उन्नाव, अमृत विचार। बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर गुरुवार को हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगा कर पुण्य कमाया। जिसके बाद स्नानार्थियों ने घाट पर सत्य नारायन की कथा भी सुनी। इस दौरान गंगा तट पर लगी दुकानों पर जमकर खरीददारी भी की।

बता दें बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर उन्नाव के तमाम गंगा तटों पर सुबह से ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। इस दौरान हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में स्नान किया। श्रद्धालुओं की भीड़ जनपद के सभी घाटों पर देखी गई। कुछ श्रद्धालुओं ने गंगा तट पर बैठे पंडों को दान दक्षिणा देने के अलावा सत्य नारायन की कथा का भी श्रवण किया। 

स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने गंगातट पर लगी दुकानों पर खरीददारी की। गंगा तट पर सुबह से स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। बुद्ध पूर्णिमा को नित्य गंगा आरती सेवा समिति की ओर से शाम को महाआरती का आयोजन किया गया है। 

गंगा की आरती के समय का नजारा विहंगम होता है। इस दौरान सैकड़ों गंगा भक्त गंगा आरती में शामिल होकर मां का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। वहीं बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर बालूघाट स्थित बौद्ध बिहार में भगवान बुद्ध के चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए और खीर के प्रसाद का वितरण किया गया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: बिकरू कांड: आरोपी मनु की संपत्तियों की तलाश में जुटी पुलिस, थाने से चंद कदम दूर स्थित मकान से बेखबर