रुद्रपुर: विनायक ग्रुप की कई फर्मों पर इनकम टैक्स का छापा

रुद्रपुर: विनायक ग्रुप की कई फर्मों पर इनकम टैक्स का छापा

रुद्रपुर, अमृत विचार। इनकम टैक्स की चोरी की आशंका के चलते लखनऊ इनकम टैक्स की टीम ने शहर में विनायक ग्रुप की कई फर्मों पर छापामार कार्रवाई की और दस्तावेज जब्त कर लिए। यहां तक कि आवास पर भी परिजनों को नजरबंद कर पूछताछ की जा रही है। इनकम टैक्स की इस कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया और छापेमारी स्थलों पर व्यापारियों और नेताओं का तांता लग गया।

गुरुवार की सुबह दस बजे अचानक लखनऊ से आई इनकम टैक्स विभाग की टीमों का काफिला भारी पुलिस बल के साथ शहर में दस्तक दी और एक टीम ने गल्ला मंडी स्थित नारंग फर्नीचर मार्ट और विनायक प्लाई सहित कई फर्मों पर एक साथ छापामार कार्रवाई की। इस दौरान गल्ला मंडी में डिप्टी कमिश्नर टीएस पंचपाल, आईटीओ दीपक सिंह व मुकेश सिंह ने मार्ट में घुसते ही वहां रखे दस्तावेज जब्त कर लिए और पुलिस बल ने किसी भी अंदर आने नहीं दिया। इसके अलावा छह अलग-अलग टीमों ने विनायक ग्रुप की फर्म एवं उनके आवासों पर भी दबिश देते हुए परिवार के लोगों को नजरबंद कर पूछताछ शुरू कर दी। 

इनकम टैक्स की कार्रवाई की खबर शहर में आग की तरह फैली और देखते ही देखते गल्ला मंडी में व्यापारी नेताओं, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के अलावा व्यापारियों का तांता लग गया और हर कोई टीम से मिलने की कोशिश करते रहे। बावजूद भारी पुलिस बल ने किसी को प्रवेश नहीं करने दिया। टीम ने कई घंटों तक पूछताछ की और जब फर्म स्वामी नहीं पहुंचे तो टीमों ने फर्म, दुकान और आवास पर ही डेरा डाल दिया। आयकर विभाग की टीम की इस कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया। वहीं खबर लिखे जाने तक टीम की कार्रवाई जारी है