संभल: चार बच्चों के पिता ने फंदे पर लटककर दी जान, परिवार में मचा कोहराम

संभल: चार बच्चों के पिता ने फंदे पर लटककर दी जान, परिवार में मचा कोहराम

चालक की मौत के बाद मौके पर पहुंचे लोग व जांच करती पुलिस।

संभल, अमृत विचार। चार बच्चों का पिता अपने शादीशुदा होने की बात छिपाकर प्रेमिका को घर लेकर आया तो विवाद खड़ा हो गया। एक तरफ जहां पत्नी व बच्चों ने विरोध किया तो वहीं प्रेमिका ने भी कह दिया कि वह पहले से शादीशुदा व्यक्ति के साथ नहीं रहेगी। इसके बाद चालक ने कब्रिस्तान में पेड़ पर फंदे से लटककर जान दे दी।  

कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला हल्लूसराय निवासी चालक अंशुल उर्फ अनू 42 वर्ष शाहजहांपुर निवासी रुचि के साथ शादी होने के बाद  16 वर्ष से बदायूं जिले में बिसौली में रह रहा था। दंपती के एक बेटा और तीन बेटी हैं। गुरुवार की सुबह साढे 11 बजे अंशुल एक युवती को साथ लेकर अपने घर हल्लू सराय आया था। यहां आने के बाद अंशुल व युवती ने आपस में शादी करने की इच्छा जताते हुए परिजनों को बताया। अंशुल के पिता विनेश कुमार  ने शादी का विरोध करते हुए युवती के परिजनों को सूचना दी। 

यहां अंशुल के शादीशुदा होने की जानकारी हुई तो युवती ने अंशुल के साथ रहने से मना कर दिया। कलह बढ़ी तो क्षुब्ध होकर अंशुल प्लास्टिक की डोरी लेकर मुहल्ला के पास स्थित टीले वाले कब्रिस्तान में पहुंचा और पेड़ से डोरी बांधकर फंदे पर लटक गया। जिससे उसकी मौत हो गई । सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अंशुल का शव फंदे से उतारा और पंचनामा भरकर अंशुल का शव पोस्टमार्टम को भेज दिया।

पांच माह से चल रहा था युवती से प्रेम प्रसंग
संभल। सदर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला हल्लूसराय निवासी विनेश कुमार मुंशी ने बताया कि जनवरी माह से बेटे का शाहजहांपुर के एक गांव निवासी युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। अंशुल व युवती दोनों आपस में बातचीत करते और जब भी मौका मिलता मिलते जुलते रहते थे। प्रेम प्रसंग की जानकारी होने पर मंगलवार की शाम अंशुल का अपनी पत्नी रुचि से विवाद हुआ था। आसपास के लोगों ने दरवाजा तोड़कर रुचि को अंशुल से बचाया था। जिसके बाद अंशुल प्रेमिका के घर चला गया था।

प्रेमिका ने किया इंकार तो मौत को लगाया गले
संभल। कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला हल्लूसराय निवासी अंशुल को शादीशुदा होने की जानकारी होने पर प्रेमिका ने उससे शादी के लिए मना किया था। इसी बात से क्षुब्ध होकर अंशुल प्रेमिका को घर छोड़कर मौत को गले लगाने के लिए अपने घर से कब्रिस्तान आया था। मौत की जानकारी होने पर सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचे थे, लेकिन प्रेमिका अंशुल को आखिरी बार देखने के लिए मौके पर नहीं पहुंची।

प्रेमिका का पता चलते ही आ पहुंची थी पत्नी
संभल। कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला हल्लू सराय निवासी अंशुल गुरुवार की सुबह अपनी प्रेमिका को लेकर घर आया था। प्रेमिका के साथ घर पहुंचने की जानकारी होने पर अंशुल की पत्नी रुचि भी पीछे पीछे बिसौली से घर आ गई थी। जब रुचि घर पहुंची तो अंशुल की प्रेमिका को उसके शादीशुदा होने के बारे में जानकारी हुई।

ये भी पढे़ं- संभल में बुद्ध पूर्णिमा पर हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी, हर हर गंगे के जयकारों से माहौल हुआ भक्तिमय