'कांग्रेस की 'तालाबाज सरकार' ने भर्ती आयोग पर ताला लगाया', हिमाचल में गरजे पीएम मोदी 

'कांग्रेस की 'तालाबाज सरकार' ने भर्ती आयोग पर ताला लगाया', हिमाचल में गरजे पीएम मोदी 

शिमला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर हिमाचल प्रदेश के युवाओं को एक लाख नौकरियां देने के अपने वादे को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी की ‘तालाबाज सरकार’ ने राज्य कर्मचारी चयन आयोग पर ताला लगा दिया है। शिमला लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुरेश कश्यप के समर्थन में सिरमौर जिले के नाहन में एक विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी ‘घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी’ हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए न तो नाहन नया है और न ही सिरमौर लेकिन मुझे कहना पड़ेगा कि आज का माहौल नया है क्योंकि मैंने नाहन में ऐसी ऐतिहासिक रैली नहीं देखी।’’ मोदी ने कहा, ‘‘मैं यहां अपने या अपने परिवार के लिए नहीं बल्कि एक विकसित राष्ट्र के लिए, भाजपा के तीसरे कार्यकाल के लिए आपका आशीर्वाद लेने आया हूं।’’ उन्होंने कहा कि सीमा पर रहने वाले हिमाचल प्रदेश के लोग एक मजबूत देश की कीमत जानते हैं। 

24051-pti05_24_2024_000112b

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) को भंग करने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि युवाओं को एक लाख नौकरियां देना तो दूर की बात है, कांग्रेस की ‘तालाबाज सरकार’ ने भर्ती आयोग पर ताला लगा दिया है। पिछले साल फरवरी में, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने एचपीएसएससी को भंग कर दिया था। इसका कामकाज दिसंबर 2022 में पेपर लीक के एक मामले के सार्वजनिक होने के बाद निलंबित कर दिया गया था। मोदी ने कांग्रेस पर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण छीनकर मुस्लिमों को देने का भी आरोप 

ये भी पढ़ें- केरल में भारी बारिश, कई शहरों में जलभराव...तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी