लोकसभा चुनाव : बूथों पहुंची पोलिंग पार्टियां, कल होगा मतदान 

जीआईसी से हुई रवानगी, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट ने किया बूथों का निरीक्षण 

लोकसभा चुनाव : बूथों पहुंची पोलिंग पार्टियां, कल होगा मतदान 

अमृत विचार: अंबडेकनगर लोकसभा क्षेत्र के गोसाईगंज विधनसभा क्षेत्र में मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियां शुक्रवार शाम बूथों पर पहुंच गईं। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने पोलिंग पार्टियों के पहुंचने और बूथों की व्यवस्था को लेकर दौरा किया। मतदान आज 25 मई की सुबह सात बजे से शुरू होगा। 

  जीआईसी से पोलिंग पार्टियां बूथों को भेजे जाने की व्यवस्था की गई थी। कार्मिक शुक्रवार सुबह छह बजे से ही पहुंचने लगे। विधान सभा की पोलिंग पार्टियों के सामान वितरण और रवानगी के लिए कुल 18 काउंटर लगाए गए। इनमें पांच काउंटर रिजर्व कार्मिकों के लिए थे। 13 से पोलिंग पार्टी रवाना की जा रही थी। बार-बार बताया जा रहा था कि पीठासीन अधिकारी अपना सामान देख लें। कमी पर तत्काल बताएं। ईवीएम के संचालन को चेक करने का निर्देश दिया गया था। 

दोपहर 10 बजे के बाद पार्टियों को भेजे जाने की कार्रवाई शुरू हुई। रिजर्व कुल 481 पोलिंग पार्टियां रवाना की गई। पोलिंग पार्टियों को वाहनों से संबंधित बूथों के लिए भेजा गया। पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान एक अफसर और कर्मचारियों के बीच बातचीत में तल्खी आते-आते बची। रवानगी में लगे कर्मचारियों ने मामले को संभालने की कोशिश की। रवानगी के दौरान अव्यवस्था को लेकर भी कार्मिकों में चर्चा रही। बात न सुने जाने सहित अन्य बातें भी कही जा रही थीं। 

पोलिंग पार्टियों की रवानगी के साथ ही जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों को जिम्मेदारी दी गई कि वह अपने बूथों का दौरा करें। पोलिंग पार्टियों के मतदान केंद्र व बूथों तक पहुंचने की सूचना दे। बूथों की सुविधा देंखे। यदि खामी मिले तो तत्काल दुरुस्त कराएं। जिला निर्वाचन अधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि अंबेडकरनगर के गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र में मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियां भेज दी गईं। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने भ्रमण किया। पोलिंग पार्टियां बूथों पर पहुंच गई है। इस दौरान सीडीओ ऋषि राज, डीडीओ उपेंद्र प्रसाद पाल, परियोजना निदेशक आरपी सिहं के साथ जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

विधानसभा क्षेत्र-गोसाईगंज


कुल मतदाता-400418 
पुरुष मतदाता-208689 
महिला मतदाता-191702
ट्रांसजेंडर मतदाता-27
कुल मतदान केंद्र-273
कुल मतदेय स्थल-437