पुणे कार दुर्घटना मामले में एक्शन, लापरवाही बरतने के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित

पुणे कार दुर्घटना मामले में एक्शन, लापरवाही बरतने के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे में 17 वर्षीय नाबालिग द्वारा चलाई जा रही ‘पोर्श’ कार से हुई दुर्घटना के मामले में येरवडा थाने के दो अधिकारियों को कथित तौर पर लापरवाही बरतने को लेकर निलंबित कर दिया गया है। 

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनोज पाटिल ने बताया कि निरीक्षक राहुल जगदाले और सहायक पुलिस निरीक्षक विश्वनाथ टोडकरी को ‘सूचना देने में देरी’ और ‘कर्तव्य में लापरवाही’ के लिए निलंबित कर दिया गया है। शहर के कल्याणी नगर इलाके में कार दुर्घटना के बाद येरवडा थाने में दुर्घटना का मामला दर्ज किया गया था। 

इससे पहले दिन में पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा था कि आंतरिक जांच में पाया गया कि मामला दर्ज करते समय पुलिस अधिकारियों की ओर से चूक की गई। उन्होंने स्वीकार किया कि किशोर के रक्त के नमूने लेने में देरी हुई। किशोर ने इस दुर्घटना से पहले दो पबों में कथित तौर पर शराब पी थी। आयुक्त ने बताया कि दुर्घटना रविवार तड़के करीब तीन बजे हुई, रक्त के नमूने रात 11 बजे लिये गये। 

कुमार ने बताया कि इसके अलावा इस अपराध के लिए शुरू में भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (ए) (लापरवाही के कारण हुई मौत) के तहत दर्ज किया गया था और बाद में धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) जोड़ी गई। इस दुर्घटना में दो लोगों की जान चली गयी थी। 

ये भी पढे़ं- लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार, रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले से है संबंध