Bareilly News: विश्वविद्यालय में बिजली कटौती पर चढ़ा छात्राओं का पारा, किया प्रदर्शन

प्रशासनिक भवन में की जमकर नारेबाजी, उप कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

Bareilly News: विश्वविद्यालय में बिजली कटौती पर चढ़ा छात्राओं का पारा, किया प्रदर्शन

बरेली, अमृत विचार। भीषण गर्मी में बिजली कटौती की मार रुहेलखंड विश्वविद्यालय पर भी पड़ रही है। कई कई घंटे की कटौती से छात्रावास में छात्राओं का रहना मुश्किल हो गया है और परीक्षा के दौरान पढ़ाई प्रभावित हो रही है। 

समस्या का समाधान न होने पर मैत्रीय छात्रावास में रह रही छात्राओं का पारा चढ़ गया और प्रशासनिक भवन में प्रदर्शन किया। छात्राओं ने कुलपति को संबोधित ज्ञापन उप कुलसचिव सुनीता यादव को सौंपा। उप कुलसचिव ने उन्हें जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है।

छात्राओं ने ज्ञापन में बताया कि विश्वविद्यालय परिसर के मैत्रीय महिला छात्रावास में दिन में 4 से 5 घंटे मुश्किल से बिजली मिल रही है, वो भी कई बार कट जाती है। आए दिन तार टूट जाते हैं तो कहीं ट्रांसफार्मर खराब हो जाता है, जिससे छात्रावास की बिजली बाधित हो जाती है। तार सही होने में 5-6 घंटे लग जाते हैं। इस समय ज्यादातर विभागों में परीक्षा चल रही है, जिससे पढ़ाई बाधित होती है।

छात्रावास के हर ब्लाक पर सोलर पैनल लगे हैं, लेकिन वे संचालित नहीं है। उन्हें संचालित किया जाए। छात्रावासों में जेनरेटर की सुविधा उपलब्ध कराई जाए, जिससे पानी की समस्या में भी सुधार आ सके । विश्वविद्यालय का अपना अलग सब स्टेशन बनाया जाए, जिससे विश्वविद्यालय परिसर और छात्रावासों में बिजली की परेशानी दूर हो सके। 

छात्राओं ने छात्रावास के वाशरूम में गंदगी होने और गंदा पानी आने और रात 10 बजे के बाद नहीं आने, मच्छर आदि की समस्या भी बताई। छात्राओं ने छात्र नेता गजेंद्र कुर्मी के नेतृत्व में नारेबाजी की। इस दौरान काजल दीक्षित, निदा, अपूर्वा, मोनिका,अनुराधा, निक्की, सीदरा, असरा, निशत, दीपाली, गरिमा आदि छात्राएं मौजूद रहीं। प्रदर्शन के दौरान चीफ प्रॉक्टर प्रो एके सिंह, सुरक्षा प्रभारी सुधांशु आदि ने छात्राओं को समझाकर शांत कराया।

आवास में रहने वाले शिक्षक और कर्मचारी भी परेशान
विश्वविद्यालय परिसर में आवास में रहने वाले शिक्षक और कर्मचारी भी बिजली कटौती से परेशान हैं। जानकारी के मुताबिक परिसर में दो नए ट्रांसफार्मर लगेंगे, लेकिन इसकी प्रक्रिया में देरी से दिक्कत दूर नहीं हो रही है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: जर्जर सड़कें, टूटे नाले... झूठे वादों का मारा सुभाषनगर

 

 

ताजा समाचार

कासगंज: योगेश हत्याकांड के विरोध में उतरा ब्राह्मण कल्याण सभा, की ये मांग
टी20 विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे डेविड वार्नर, बोले- यह जानते हुए मैदान पर उतरना अच्छा है कि अब...
श्रावस्ती: अधिकारियों के साथ बैठक में बोलीं डीएम- विकास कार्यों में शिथिलता क्षम्य नहीं
Unnao News: युवक का शव पड़ा मिला शव...गर्मी से मौत होने की आशंका, पुलिस बोली- PM रिपोर्ट से होगा कारण स्पष्ट
Kanpur: जीएसवीएम को मिले 108 नॉन पीजी जूनियर डाक्टर्स, दो साल तक रहेंगे कॉलेज में तैनात, देंगे निशुल्क सेवाएं
Kanpur Dehat Crime: खेल रही चार वर्षीय बच्ची को सांप ने डसा...मौत, परिजनों में मची चीत्कार