Kanpur: बारिश के पहले मेट्रो रूट पर सड़क बनाएगा UPMRC, राहगीरों के लिए आवाजाही पहले के मुकाबले हुई सुगम

कानपुर में बारिश के पहले मेट्रो रूट पर सड़क बनाएगा यूपीएमआरसी

Kanpur: बारिश के पहले मेट्रो रूट पर सड़क बनाएगा UPMRC, राहगीरों के लिए आवाजाही पहले के मुकाबले हुई सुगम

कानपुर, अमृत विचार। यूपीएमआरसी बरसात के पहले हर हाल में परियोजना कार्य से जुड़े सभी मार्गों को बनाएगा। मेट्रो ने बारादेवी से नौबस्ता तक और चुन्नीगंज-नयागंज अंडरग्राउंड सेक्शन के निकट विभिन्न मार्गों पर बैरिकेडिंग हटाई है। जिससे राहगीरों के लिए आवाजाही पहले के मुकाबले सुगम हुई है। इन मार्गां का सुधार और निर्माण कार्य भी मेट्रो के कार्य के समानांतर किया जा रहा है। 

धूल उत्सर्जन के शमन के लिए सभी मार्गों पर सतत रूप से प्रयास किए जा रहे हैं और सुगम यातायात के लिए सड़कों पर ट्रैफिक मार्शल की भी तैनाती की गई है। प्रॉयोरिटी कॉरिडोर (आईआईटी से मोतीझील) का निर्माण कार्य पूरा होने पर शहरवासियों को मेट्रो सेवा के साथ साथ ग्रीन बेल्ट और अच्छी सड़क का उपहार मिला था। 

इसी की तर्ज पर कानपुर मेट्रो परियोजना से दोनों कॉरिडोर से जुड़े सभी सड़क मार्गों का भी विकास और सुंदरीकरण किया जाएगा। कानपुर मेट्रो और कार्यदायी संस्था के अधिकारियों डबल पुलिया स्टेशन के पास डायवर्जन रूट पर सड़क का दौरा किया। इस दौरान मिले एक पैच होल को सही कर दिया।

ये भी पढ़ें- Kanpur: ग्रीनपार्क एस्ट्रो टर्फ निर्माण की जांच फिर शुरू...मुख्य पत्रावलियां गायब, यूपी खेल निदेशालय के उप निदेशक ने की जांच