डकैती और हत्या का अयोध्या पुलिस ने किया खुलासा, पांच गिरफ्तार

डकैती और हत्या का अयोध्या पुलिस ने किया खुलासा, पांच गिरफ्तार

अयोध्या, अमृत विचार। इनायत नगर थाना और एसओजी की संयुक्त टीम ने थाना क्षेत्र के ग्राम बसावां में 15  मई की रात दुकान के भीतर हुई डीजे व लाइट कारोबारी की हत्या के मामले का पर्दाफाश किया है। पुलिस का दावा है कि कारोबारी की हत्या डकैती के दौरान जग जाने के चलते हुई थी। मामले में संयुक्त टीम ने एक बाल अपचारी समेत पांच को गिरफ्तार किया है। साथ ही पकड़े गए लोगों से पूछताछ के बाद पूराकलंदर थाना क्षेत्र में हुई एक चोरी का भी खुलासा किया है।  

गौरतलब है कि अपने घर टकसरा से लगभग पांच किमी दूर शाहगंज-प्रभात नगर मार्ग पर ग्राम बसावां में सड़क किनारे मकान बनवाकर डीजे और लाइट का कारोबार करने वाले छेदीलाल चौरसिया (56) पुत्र राम प्रताप की 15 मई की रात उसके दुकान में ही किसी वजनी हथियार से वार कर हत्या कर दी गई थी। मामले में पहले परिवार ने दुकान से कीमती उपकरण गायब होने की बात कही थी लेकिन बेटे अशोक कुमार ने कुछ दिन पूर्व दुकान में हुई चोरी में शामिल क्षेत्र के ही हल्ले द्वारिकापुर निवासी अरूण चौहान व करन चौहान तथा इनके साथी पड़ोसी जनपद सुल्तानपुर निवासी शिवा के खिलाफ हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने अरुण और करन चौहान को हिरासत में लेकर कई दिन पूछताछ की लेकिन दोनों के खिलाफ कोई साक्ष्य एकत्र नहीं कर पाई।  

रविवार को पुलिस लाइन सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी देहात एके सोनकर ने बताया कि इनायतनगर थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह व एसओजी प्रभारी अमरेश कुमार त्रिपाठी की टीम ने सुबह शाहगंज-कुचेरा मार्ग स्थित लोहिया महिला महाविद्यालय के पास से एक ई रिक्शा यूपी 42 सीटी 8333 और बाइक यूपी 42 बीआर 5941 सवार एक बाल अपचारी समेत पांच को तीन तमंचा-कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। इन्होंने अपना नाम-पता निखिल पासी निवासी बिहारीपुर थाना पूराकलंदर, मुकेश रावत निवासी मुबारकगंज थाना रौनाही तथा अर्जुन उर्फ़ बाबा व शनि निवासीगण अरुवावां थाना पूराकलंदर बताया है। पूछताछ में इन लोगों ने डकैती के दौरान छेदीलाल चौरसिया की हत्या और पूराकलंदर थाने के जेबीआई मैरिज लान में चोरी की बात कबूल की है। इनकी निशानदेही पर 11 एम्प्लीफायर, 10 एसआरपी लाइट, 4 मिक्सर, एक पंखा, एक 14 साकेट का इलेक्टिक बोर्ड और वारदात में प्रयुक्त लोहे का रॉड बरामद हुआ है। ई रिक्शा और बाइक को जब्त किया गया है तथा निखिल, मुकेश व बाल अपचारी के पास से तमंचा-कारतूस बरामद होने के चलते अलग से आयुध अधिनियम की रिपोर्ट दर्ज करवा चालान किया गया है।  निखिल के खिलाफ चोरी व बरामदगी के चार मामले पहले से दर्ज मिले हैं।

ये भी पढ़ें -सीएमओ के निरीक्षण में आरोग्य मंदिर से एलए रहे नदारद, स्टाफ बोला...