पीलीभीत: हमला बाघ ने किया या अन्य वन्यजीव ने, तीन दिन में पुष्टि नहीं कर सके जिम्मेदार, जिंदगी-मौत के बीच झूल रहा घायल सत्यपाल

पीलीभीत: हमला बाघ ने किया या अन्य वन्यजीव ने, तीन दिन में पुष्टि नहीं कर सके जिम्मेदार, जिंदगी-मौत के बीच झूल रहा घायल सत्यपाल

पीलीभीत,अमृत विचार: वन्यजीव के हमले में घायल हुए शिवपुरिया गांव के सत्यपाल के मामले में वन महकमा तीसरे दिन भी कोई निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सका कि हमला करने वाला बाघ था या फिर कोई और वन्यजीव। फिलहाल गंभीर रूप से घायल सत्यपाल बरेली के एक अस्पताल में जिदंगी और मौत के बीच झूल रहा है। आर्थिक रूप से कमजोर घायल के परिजनों को अभी तक कोई सहायता भी नहीं मिल सकी है।

जहानाबाद थाना क्षेत्र के गांव शिवपुरिया निवासी सत्यपाल 24 मई की शाम को सियाबाड़ी पट्टी के समीप रेलवे क्रासिंग के नजदीक साथियों के साथ घास काटने गया था। घास काटने के दौरान वन्यजीव ने सत्यपाल में हमला कर दिया था। साथियों ने शोर-शराबा किया, तब कहीं जाकर सत्यपाल की जान बच सकी थी। हमले में सत्यपाल बुरी तरह घायल हो गया था। 

परिजनों ने एंबुलेंस की मदद से घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां हालत गंभीर होने पर उसे बरेली रेफर कर दिया गया था। इधर घटना को बीते तीन दिन हो चुके हैं, लेकिन सामाजिक वानिकी महकमा अभी तक इस बात की ही पुष्टि नहीं कर सका है कि हमला बाघ ने या फिर किसी अन्य वन्यजीव ने किया था। हालांकि घटना के बाद पहुंची सामाजिक वानिकी टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की थी, लेकिन बाघ या किसी अन्य वन्यजीव के कोई पदचिन्ह मौके पर नहीं मिले थे।

इधर गंभीर रूप से घायल सत्यपाल को बरेली के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सत्यपाल के भाई सर्वेश कुमार ने बताया कि सत्यपाल की हालत गंभीर बनी हुई है। सिर में पंजा लगने से गहरा घाव हो गया था। उन्होंने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में सत्यपाल के परिजनों को इलाज करना बेहद मुश्किल हो रहा है। 

इस संबंध में सामाजिक वानिकी प्रभाग के उप प्रभागीय वनाधिकारी अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि घटना स्थल की पड़ताल की गई थी। मौके पर बाघ या किसी अन्य वन्यजीव के पगमार्क नहीं मिले थे। अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि हमला किस वन्यजीव ने किया था। इस मामले में जांच चल रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद घायल को सहायता मुहैय्या कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें-  पीलीभीत: असम हाईवे पर ढाबे पर चला प्रशासन का बुलडोजर, संचालक का आरोप-पांच लाख न देने पर की गई कार्रवाई