'चाहते हैं एक बार फिर नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्री बनें', नीतीश की फिर से जुबान फिसली 

'चाहते हैं एक बार फिर नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्री बनें', नीतीश की फिर से जुबान फिसली 

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक बार फिर जुबान फिसल गई जब उन्होंने रविवार को एक चुनावी रैली के दौरान कहा कि वह चाहते हैं कि एक बार फिर नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्री बनें। चुनावी भाषण के दौरान जुबान फिसलने की वजह से पहले भी नीतीश कुमार काफी चर्चा में रहे हैं।

पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के दनियावां इलाके में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा, ‘‘मेरी इच्छा है कि आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी फिर से मुख्यमंत्री बने। देश का विकास हो और बिहार का विकास हो। सब कुछ हो।’’ यह सुनते ही मुख्यमंत्री के करीब खड़े एक अंगरक्षक ने उनके कान में जब कुछ कहा तो नीतीश ने कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री तो हैं ही, वह तो प्रधानमंत्री रहेंगे ही। यही कह रहे हैं कि वही आगे बढ़ेंगे।’’

अपने भाषण में जनता दल (यूनाइटेड) प्रमुख नीतीश ने यह भी दोहराया कि उन्होंने अच्छे के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन किया है और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ दो बार अल्पकालिक गठबंधनों को याद करते हुए कहा कि दोनों दल ‘‘एक डेढ़ महीने के लिए’’ ही साथ रहे।

इससे पहले, सात अप्रैल को नवादा जिले में एक रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में अपने संबोधन के दौरान नीतीश ने राजग को चार हजार से अधिक सीटों की उम्मीद जताई। हालांकि, बाद में उन्होंने अपने बयान को सही किया।

कई मीडिया संस्थानों ने नीतीश कुमार की जुबान फिसलने वाली टिप्पणी का वीडियो क्लिप साझा किया है। कुछ मीडिया संस्थानों ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एक समय गुजरात के मुख्यमंत्री रहे नरेन्द्र मोदी के बीच की प्रतिद्वंद्विता को याद करते हुए कहा कि कहीं यह चूक जानबूझकर तो नहीं की गई। 

ये भी पढ़ें- चक्रवात ‘रेमल’ बांग्लादेश तट से टकराया, अधिकारियों ने आठ लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला