Kanpur: गंगा में डूबे युवकों का बैग जंगल में जलाया...CCTV कैमरे में मृतक का बैग ले जाती युवती कैद, जानें- पूरा मामला

कानपुर में भाजपा नेता ने बेटे के दोस्त पर लगाया हत्या का आरोप

Kanpur: गंगा में डूबे युवकों का बैग जंगल में जलाया...CCTV कैमरे में मृतक का बैग ले जाती युवती कैद, जानें- पूरा मामला

कानपुर, अमृत विचार। सिविल लाइंस स्थित बाबा घाट में गंगा में डूबे तीन युवकों के मामले में रविवार को नया मोड़ सामने आया। मृतक कैंट निवासी प्रखर तिवारी के पिता भाजपा नेता सुमित तिवारी ने बेटे के दोस्त राजवीर सिंह पर षडयंत्र कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। परिजनों ने पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज भी सौंपी है, जिसमें एक युवती प्रखर का बैग लेकर जाती हुई दिख रही है। पुलिस ने राजवीर की निशानदेही पर मैस्कर घाट के जंगल से तीनों युवकों के मोबाइल फोन व जला हुआ बैग बरामद किया।  

कैंट निवासी पूर्व सभासद प्रस्तावना तिवारी व उनके पति भाजपा नेता सुमित तिवारी का 19 वर्षीय बेटा प्रखर उर्फ प्रेम अपने दोस्त आदर्श सिंह उर्फ रौनक, सुतरखाना निवासी आयुष्मान दुबे व राजवीर सिंह उर्फ आयुष के साथ बीते शुक्रवार को फूलबाग स्थित तरणताल में नहाने की बात कह कर घर से निकले थे। तरणताल बंद होने के कारण चारो दोस्त बाबा घाट गंगा नहाने चले गए थे। नहाने के दौरान प्रखर, आदर्श, व आयुष्मान गंगा में डूब गए थे। घटना से दहशतजदा चौथा साथी राजवीर मौके से फरार हो गया था। 

रविवार को मृतक प्रखर के पिता सुमित तिवारी ने बाबा घाट की दो सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंपते हुए राजवीर पर हत्या का आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने सीसीटीवी की जांच की जिसमें चारों दोस्त घाट जाते दिख रहे है। वहीं दूसरे सीसीटीवी फुटेज में एक युवती प्रखर का बैग लेकर जाते हुए दिख रही है, जिसमें पीछे से राजवीर जाता दिखाई पड़ रहा है।

पुलिस ने राजवीर से पूछताछ कि तो पता चला कि उसने दहशत में मेस्कर घाट के जंगलों में मृतक साथियों का मोबाइल फेंक दिया था और बैग जंगल में जला दिया था। पुलिस ने राजवीर की निशानदेही पर मोबाइल बरामद किए। डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि राजवीर चारों दोस्तों में सबसे कम उम्र का है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत की पुष्टि हुई है। पूछताछ में राजवीर ने बताया कि चारों दोस्त बिना बताए गंगा नहाने को निकले थे, हादसे में वह अकेला बचा था। जिसके बाद दहशत में आकर उसने यह कदम उठाया है। 

इन बिंदुओं पर पुलिस कर रही जांच

- हादसे के बाद राजवीर ने किसी को सूचना क्यों नहीं दी
- अगर डर गए थे तो तीनों के मोबाइल, बैग और हेलमेट लेकर क्यों भागे
- बैग को मैस्कर घाट पर ले जाकर क्यों जलाया
- घाट से निकलने के दौरान आगे चल रही लड़की कौन थी
- मृतक आयुष्मान दुबे की गायब स्कूटी कहां है

ये भी पढ़ें- Kanpur Weather News: गर्मी का कहर-भट्टी बना शहर, पारा 44 पार...यूं गर्मी बन जाती है मौत की वजह